नितिन नामदेव, रायपुर। विश्व हृदय दिवस के उपलक्ष्य में वेंकटेश सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल में विभिन्न आयोजन किए गए। इसमें निशुल्क हृदय रोग परामर्श शिविर, वॉक फॉर हार्ट वॉकथॉन का आयोजन किया गया। इस कड़ी में विश्व हृदय दिवस 29 सितंबर से 1 अक्टूबर तक हॉस्पिटल के चिकित्सक 51 घंटे लगातार हृदय रोग विशेषज्ञ परामर्श के लिए रेडिओ के माध्यम से उपलब्ध रहेंगे।

विश्व हृदय दिवस 29 सितंबर को हृदय की सेहत के प्रति जागरुकता के लिए मनाया जाता है। श्री वेंकटेश हॉस्पिटल ने इसी कड़ी में अपनी भूमिका निभाते हुए विभिन्न स्वास्थ्य कार्यक्रमों का आयोजन किया। इसमें 23 से 27 सितंबर तक निशुल्क हृदय रोग परामर्श शिविर का आयोजन किया गया। इसमें परामर्श के साथ-साथ संबंधित जांचों पर 25 प्रतिशत की छूट भी प्रदान की गई। शिविर में प्रदेश भर के 700 से अधिक हृदय रोगों के मरीजों ने लाभ प्राप्त किया। 28 सितंबर की सुबह 6 बजे “वॉक फॉर हार्ट” वॉकथॉन का आयोजन किया। इसमें 300 से अधिक लोगों ने भाग लेकर स्वस्थ हृदय के लिए वॉक की और सेहत को लेकर लोगों की जागरूक रहने का संदेश दिया।

श्रीवेंकटेश हॉस्पिटल के गंभीर हृदय रोग से उपचार होकर गए ऐसे मरीज, जो स्वस्थ जीवन व्यतीत कर रहे हैं उनका एक सम्मलेन किया गया। इसमें लोगों ने उपचार के अनुभव को लोगों से साझा किया। इस मौके पर श्री वेंकटेश सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल ने सभी के स्वस्थ जीवन की कामना के साथ सम्मान किया।

हॉस्पिटल के सीईओ विनीत सैनी ने कहा की हृदय दिवस पर हम परामर्श सुविधा के लिए एक कदम और बढ़ते हुए 29 सितंबर सुबह 9 बजे से 1 अक्टूबर दोपहर 12 बजे तक 51 घंटे लगातार हमारे हृदय रोग विशेषज्ञ परामर्श के लिए रेडिओ के माध्यम से उपलब्ध रहेंगे। इसमें लोग 7772943943 नंबर पर वॉटसऐप के माध्यम से जुड़कर अपने दिल के सेहत से जुड़ी जानकारियां सीधे चिकित्सक से प्राप्त कर सकते हैं।

डॉ. कमलकांत आदिले ने बताया कि हृदय रोगों के परामर्श में हम एक अग्रणी संस्था के साथ-साथ विश्वस्तरीय आधुनिक जांच की सुविधा उपलब्ध है। यहां उन्नत कैथलैब की सुविधाओं के साथ सभी प्रकार के बड़े प्रोसीजर जैसे एंजियोग्राफी, एंजियोप्लास्टी, पेसमेकर इंम्प्लांटेशन, टावी, टॉवर इत्यादि उपलब्ध है।