समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि भाजपा लोकतंत्र विरोधी कार्य कर रही है. कोई भी चुनाव निष्पक्ष नहीं होने देना चाहती है. बेईमानी करके सभी पदों पर कब्जा करना चाहती है. इन दिनों गन्ना समितियों के चुनाव में भी भाजपा समर्थक सत्ता के संरक्षण में अराजकता पर उतारू हैं.

अधिकारियों पर दबाव बना रहे भाजपाई

बीजेपी नेता संगीत सोम द्वारा को-आपरेटिव के एआर दीपक थरेजा को धमकाने को लेकर अखिलेश यादव ने बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी, बरेली, हापुड़, मेरठ, मुरादाबाद समेत अन्य जिलों में सत्ता संरक्षित भाजपाई बेईमानी और गुण्डई करके अपने राजनीतिक विरोधियों को परेशान कर रहे है. अधिकारियों पर दबाव बनाकर जबरदस्ती पर्चे खारिज करा रहे हैं. ये सब निष्पक्ष चुनाव नहीं होने देना चाहते है. भाजपाई अराजकता और गुण्डई के खिलाफ कई जिलों में किसान धरना देकर विरोध कर रहे हैं. सत्ता के मद में चूर भाजपा प्रशासनिक मशीनरी का दुरुपयोग करके चुनावों को प्रभावित कर रही है.

हर चुनाव में बीजेपी कर रही धांधली: अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि जबसे प्रदेश में भाजपा सरकार आई है, वह हर चुनाव में धांधली कर रही है. भाजपा ने इस लोकसभा चुनाव में भी कई सीटों पर बेईमानी की. 2022 के विधानसभा चुनाव में जनता ने समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने के लिए वोट दिया लेकिन भाजपा ने बेईमानी और धांधली से परिणाम प्रभावित किया. लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में भी भाजपा सरकार ने पुलिस प्रशासन के बल पर सत्ता का जिस तरह से दुरूपयोग किया था यह सभी ने देखा था. मतदाताओं को मारा-पीटा गया था और वोट नहीं डालने दिया गया था. यह काम भाजपा हर चुनाव में कर रही है. ब्लाक प्रमुख, जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भी सत्ता का दुरूपयोग करके लोकतंत्र को शर्मसार किया था. लोकसभा चुनाव में हार से बौखलाई भाजपा सरकार प्रदेश में संभावित उपचुनाव में भी लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ करने पर अमादा है. उपचुनाव वाले क्षेत्रों में जाति-धर्म के आधार पर बीएलओ हटाए और तैनात किये जा रहे हैं.

बीजेपी सरकार हर मोर्चे पर फेल: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा लोकतंत्र और संविधान के लिए खतरा बन गयी है. जनता भाजपा के लोकतंत्र और संविधान विरोधी कार्यों से बेहद नाराज और गुस्से में है. आने वाले चुनाव में भाजपा को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार हर मोर्चे पर फेल है. प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की चीज नहीं है. हर दिन हत्या, लूट, बलात्कार की घटनाएं हो रही है. इस सरकार में राजधानी लखनऊ में भी लोग सुरक्षित नहीं है. लखनऊ में रिटायर्ड आईएएस के साथ लूट हो गयी. सरकार का दावा रात में बेखौफ निकलने का था लेकिन लोग दिन में लुट जा रहे है. प्रदेश में महिलाएं, बच्चियां सुरक्षित नहीं है. देश में सबसे ज्यादा महिला अपराध की घटनाएं उत्तर प्रदेश में हो रही हैं. भाजपा सरकार का कानून व्यवस्था और महिला अपराध पर जीरो टॉलरेंस का दावा जीरो हो चुका है.

उत्तर प्रदेश में पांव जमाने के लिए लोजपा का प्लान, राजभर ने कहा नो एंट्री!

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H