अनुप मिश्रा, बहराइच. 10 सितंबर 2021 को हुए चर्चित ततेहरा हत्याकांड में न्यायालय ने आरोपियों को सज़ा-ए-मौत सुनाई है. फखरपुर थाना क्षेत्र के तेलियन पुरवा के निवासी सलमान और ननकू को महिला मैरी कात्यायन और उसके तीन बच्चों की निर्मम हत्या के आरोप में फांसी की सज़ा मिली है.

इसे भी पढ़ें- UP में कोई कायदा-कानून नहीं! न तो नोटिस न ही सूचना, सीधे गरीब के घर पर चलावा दिया बुलडोजर, बेलगाम सिस्टम पर कब लगेगी लगाम?

न्यायाधीश पवन कुमार शर्मा की अदालत ने इस जघन्य हत्याकांड में दोनों दोषियों को सज़ा सुनाते हुए कहा कि इस प्रकार की अमानवीय हत्या का एकमात्र न्याय उचित सज़ा-ए-मौत है. मामला तब शुरू हुआ जब रोजगार के सिलसिले में मुंबई गए ननकू की मैरी कात्यायन नामक महिला से प्रेम संबंध बन गए. महिला ने ननकू के साथ शादी की योजना बनाई और अपना मकान बेचकर 4 लाख रुपये उसे सौंप दिए.

इसे भी पढ़ें- UP में मौत बांट रहा ‘सिस्टम’: जल शक्ति मिशन के तहत खोदा ‘जानलेवा गड्ढा’, गिरकर डूबने से 8 साल के मासूम की गई जान, किसकी गलती बनी काल?

शादी के दबाव में आकर ननकू ने उसे और उसके तीन बच्चों को यूपी के बहराइच लाने का झांसा दिया. फखरपुर के बसंतपुर इलाके में सलमान और ननकू ने मौका पाकर महिला और उसके बच्चों की हत्या कर दी और उनके शवों को अलग-अलग स्थानों पर फेंक दिया. पुलिस ने गहन जांच के बाद इन दोनों को गिरफ्तार किया और अदालत में पेश किया. 4 सालों की न्यायिक प्रक्रिया के बाद आखिरकार 2024 में दोनों आरोपियों को फांसी की सज़ा सुनाई गई, जिससे पीड़ित परिवार को न्याय मिला.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक