विक्रम मिश्र, लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सलाहकार और पूर्व आईएएस अवनीश अवस्थी पर लगाए गए आरोपों से खुद को जबरिया रिटायर आईपीएस अधिकारी कहने वाले अमिताभ ठाकुर पलट गए हैं. उन्होंने खुद और अपनी पत्नी सामाजिक कार्यकर्ता नूतन ठाकुर की तरफ से सोशल मीडिया पर अवनीश अवस्थी से बाकायदा सार्वजनिक माफी मांगी.

बता दें कि पिछले एक सप्ताह से उत्तराखंड की एक खबर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही थी, जिसमें बताया जा रहा था कि उत्तराखंड के भीमताल में एक कोठी है, जो उत्तर प्रदेश के पूर्व आईएएस की है और उस कोठी से 50 करोड़ से ज्यादा की नगदी की चोरी हुई है. जिसे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, जिसके बाद यह खबर जमकर वायरल हो गई.

इसे भी पढ़ें : 50 करोड़ की चोरी मामले पर पूर्व IAS अफसर अवनीश ने दी चेतावनी, कहा- जिसने भी मेरे सम्मान को नुकसान पहुंचाया उस पर…

इसी बीच आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जबरिया रिटायर आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इस मामले को बहुत बड़ा बना दिया था. अवनीश अवस्थी का नाम सार्वजनिक हुआ तो अवनीश अवस्थी भी सक्रिय हुए और उन्होंने सोशल मीडिया पर तुरंत इस खबर का खंडन किया और अमिताभ ठाकुर और उनकी पत्नी नूतन ठाकुर एडवोकेट को नोटिस जारी कर दिए. जिसके बाद अवनीश अवस्थी पर लगाए अपने आरोपों से ठाकुर दम्पति पलट गए हैं.
यही नहीं दम्पति ने X पर पोस्ट करके अवनीश अवस्थी से बिना शर्त माफी मांगी है.

X पर लिखी ये बात

दंपति ने अपना पूर्व में किया गया पोस्ट भी डिलीट कर दिया है. अमिताभ ठाकुर ने लिखा है कि ‘मैंने श्री अवनीश अवस्थी IAS (R) के संबंध में सोशल मीडिया के समाचारों के आधार पर जाँच की मांग की गयी थी. उन्होंने इन खबरों को पूर्णतया निराधार व असत्य बताया है. अतः मैं पूर्व प्रेषित अपने एक्स पोस्ट को डिलीट कर उन्हें इससे हुई पीड़ा के लिए सार्वजनिक रूप से क्षमाप्रार्थना करता हूँ.’