Rajasthan News: राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की एक टीम ने शनिवार को एक बड़ी कार्रवाई की। उदयपुर में सहायक प्रशासनिक अधिकारी चन्द्रमोहन गोस्वामी को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया। यह कार्रवाई निरीक्षण विभाग कार्यालय जयपुर में हुई जहां उन्हें 12 हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा गया। यह कार्रवाई एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर विशेष इकाई द्वारा की गई है।

15 हजार रुपये देने का दबाव

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि एसीबी की विशेष यूनिट, उदयपुर इकाई को एक परिवादी द्वारा शिकायत की गई थी। भौतिक सत्यापन के दौरान खेलकूद सामग्री में कमी निकालकर आरोपी ने परिवादी को थाने में FIR दर्ज कराने और ऑडिट रिपोर्ट में आक्षेप लगाने की धमकी दी। इसके साथ ही, चन्द्रमोहन गोस्वामी ने परिवादी से 15 हजार रुपये रिश्वत मांगकर उसे परेशान किया।

UPI के जरिए रिश्वत ली गई

इस पर एसीबी उदयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस राजेन्द्र प्रसाद गोयल के सुपरविजन में एसीबी की स्पेशल यूनिट ने शिकायत का सत्यापन किया। आज उनकी टीम ने कानोड़, उदयपुर में ट्रैप कार्रवाई करते हुए आरोपी चन्द्रमोहन गोस्वामी को परिवादी से 12 हजार रुपये (ऑनलाइन UPI ट्रांजेक्शन के जरिए) की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया।

आरोपी सहायक प्रशासनिक अधिकारी ने शिकायत के सत्यापन के दौरान भी परिवादी से 3 हजार रुपये रिश्वत के रूप में लिए थे। एसीबी की अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस स्मिता श्रीवास्तव के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ और कार्रवाई जारी है।

पढ़ें ये खबरें भी