सुनील जोशी, अलीराजपुर। अगर किसी की मौत हो जाए और परिवार को मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार करने की अनुमति न मिले तो यह शर्मनाक है. ऐसा ही एक मामला अलीराजपुर जिले से सामने आया है. जहां एक महिला की अकाल मौत हो गई. लेकिन परिवार को अंतिम संस्कार की अनुमति नहीं मिलने के कारण उन्होंने तिरपाल लगाकर खेत में दाह संस्कार किया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

जानकारी के मुताबिक, यह मामला मोटा उमर पंचायत का है. जहां एक महिला की जहरीली दवाई पीने से मौत हो गई. जिसके बाद परिजन शव लेकर मुक्तिधाम पहुंचे. लेकिन परिवार को वहां अंतिम संस्कार की अनुमति नहीं मिली. जिसके बाद परिवार के लोग शव लेकर एक खेत पर पहुंचे. जहां बारिश में तिरपाल के सहारे अंतिम संस्कार का किया गया.

इसे भी पढ़ें- महाकाल मंदिर के पास दीवार गिरने का मामला: SP ने TI और SI को किया सस्पेंड, 2 लोगों की हुई थी मौत

वहीं, अब अंतिम संस्कार का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह परिजनो सहित अन्य लोग मुश्किलों का सामना करते हुए बारिश में शव दहन के लिए लकड़ियां इकट्ठा कर अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे हैं. बता दें कि दाह संस्कार के लिए पंचायत में मुक्तिधाम बनाए गए हैं, लेकिन पुरानी परंपराओं के चलते महिला को दाह संस्कार नहीं हो पाया.

इसे भी पढ़ें- रात में गरबा खेलकर जब तक घर नहीं पहुंच जाती लड़कियां, तब तक पेट्रोलिंग करती रहेगी पुलिस, DGP ने सभी SP को दिए ये निर्देश

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m