शिखिल ब्यौहार, भोपाल। देश भर में बीते कुछ दिनों से स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा से जुड़े कई मुद्दे चर्चा में रहे। डॉक्टरों से छेड़छाड़ समेत दुष्कर्म की घटनाओं से सियासत भी गर्म रही। वहीं इस बीच शिक्षा के मंदिर में लैंड जिहाद के मामले को लेकर अब राजनीति हो रही है। गांधी मेडिकल कॉलेज परिसर में 12 (मंदिर-मस्जिद) बन चुके हैं जो अब धार्मिक स्थल का रूप ले रहे हैं।

इस मामले में मेडिकल छात्र-छात्राओं ने सरकार से कई धार्मिक नए स्थल और मजारों से लगी जमीन पर कब्जे की शिकायत की थी। साथ ही असमाजिक तत्वों के जमावड़े की बात भी प्रशासन के सामने रखी। खुलासे के बाद विश्व हिंदू परिषद का केंद्रीय नेतृत्व भोपाल पहुंचा और आरोप लगाया कि मजारों की आड़ में इस्लामिक गैंग काम कर रही है। 

‘मजार शब्द सिर्फ स्मृति के लिए बनाया गया चिन्ह’

विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल समेत अन्य पदाधिकारी ने समुदाय विशेष के धार्मिक स्थलों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हों कहा कि खतरे की चीज बढ़ाना यह ठीक नहीं है। इसका रिलिजन से कोई लेना-देना नहीं है। विश्व हिंदू परिषद को जानकारी मिली है। मजार शब्द सिर्फ स्मृति के लिए बनाया गया चिन्ह है। इसकी पूजा नहीं हो सकती। जो समुदाय भारत माता की जय बोलने में परहेज करता हो, वंदे मातरम कहने में शर्म महसूस करता हो।

प्रतिष्ठित संस्थान में जो जिहादी एक्टिविटी 

उन्होंने आगे कहा कि इनका उद्देश्य है कि भटके हुए समाज के कुछ लोग इनके छलावे में आएं। यह सब अंधविश्वास फैलाने के केंद्र हैं। यह सब रुकना चाहिए। इतने बड़े प्रतिष्ठित संस्थान में जो जिहादी एक्टिविटी हो रही है, यह सुरक्षा के लिए भी खतरा है। सरकारी संपत्ति पर भी कब्जा है। मां भारती की पुण्य धरा को भी अपवित्र करने की बड़ी साजिश है। सरकार मामले पर कदम उठाए। सरकार संवेदनशील है। जिस काम के लिए जो निश्चित स्थान है वहां पर वही काम होना चाहिए।

मजारों के माध्यम से धर्मांतरण के अड्डे चलाए जा रहे

उन्होंने कहा, यह सुरक्षा से जुड़ा हुआ बड़ा मुद्दा है। लोगों को भटकाकर, बरगलाकर मजारों के माध्यम से धर्मांतरण के अड्डे चलाए जा रहे हैं। मजारों की आड़ में इस्लामिक गैंग कम कर रही है। यह रुकनी चाहिए। देश के लिए यह बहुत जरूरी है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m