Viral Video. संविधान को बचाने का दावा करने वाली कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता आपस में ही भिड़ गए. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में आज कांग्रेस संविधान सम्मेलन के दौरान कार्यकर्ताओं के बीच जमकर बवाल हुआ. सम्मेलन में शामिल कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए, जिससे स्थिति गंभीर हो गई. मंच पर बैठे वरिष्ठ नेता कार्यकर्ताओं से शांत रहने की अपील करते रहे, लेकिन मारपीट बहुत देर तक चलती रही. सोशल मीडिया पर इसके कई वीडियो वायरल हो रहे हैं.

प्रयागराज जिले के सहसों स्थित लाल बाजार में आयोजित इस सम्मेलन में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय समेत कई वरिष्ठ नेता उपस्थित थे. कार्यकर्ताओं ने वरिष्ठ नेताओं का माल्यार्पण कर स्वागत किया, लेकिन कुछ कार्यकर्ताओं के बीच पहले माल्यार्पण की बारी को लेकर वाद-विवाद शुरू हो गया. इसके बाद दो गुट आपस में भिड़ गए और हाथापाई करने लगे. इस मारपीट को रोकने के लिए अजय राय और अन्य वरिष्ठ नेता प्रयास करते रहे, लेकिन कार्यकर्ताओं के बीच लात-घूंसे चलने लगे. अंततः स्थिति को संभालने में समय लगा, लेकिन तब तक बहुत नुकसान हो चुका था.

इसे भी पढ़ें – UP में ‘गड्ढों का विकास’: रायबरेली में हाइवे किनारे बड़े गड्ढे में बाइक के साथ समा गया युवक, सो रहे जिम्मेदार, प्रशासन को किसी की मौत का इंतजार?

सम्मेलन में उपस्थित कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश पांडे ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि डॉ. भीमराव अंबेडकर ने संविधान में समानता के अधिकार की बात की है. उन्होंने प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी और महंगाई पर चिंता व्यक्त की. साथ ही उन्होंने कहा कि गठबंधन से जो भी उम्मीदवार आएगा, उसे सम्मान दिया जाएगा. अजय राय ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे बूथ स्तर पर मजबूती बनाएं ताकि फूलपुर विधानसभा उपचुनाव में गठबंधन पूरी ताकत से लड़ सके. राष्ट्रीय महासचिव राजेश तिवारी ने भी सम्मेलन में जोर देते हुए कहा कि कांग्रेस संविधान के लिए आखिरी सांस तक लड़ती रहेगी.

देखिए वीडियो-

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक