शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सरकारी स्कूल में एडमिशन के आंकड़े जारी कर शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने रिपोर्ट जारी कर सरकार को घेरते हुए कहा कि ‘विकसित मध्य प्रदेश’ का वादा करने वाली भाजपा सरकार अब ‘अशिक्षित मध्य प्रदेश’ बना रही है। 

शिक्षा के मंदिर में लैंड जिहाद! मेडिकल कॉलेज परिसर में मजार, असामाजिक तत्वों के जमावड़े की खबर पर पहुंची VHP

दरअसल, राज्य शिक्षा केंद्र की जारी एक रिपोर्ट में वर्तमान शैक्षणिक सत्र में सरकारी स्कूलों में कक्षा 1 के नामांकन की गंभीर स्थिति उजागर हुई है। इसे लेकर जीतू पटवारी ने कहा कि मध्य प्रदेश के 5,000 से अधिक सरकारी स्कूलों में इस शैक्षणिक (2024-25) सत्र में कक्षा 1 में एक भी छात्र का नामांकन नहीं हुआ है। 5,500 सरकारी स्कूलों में शून्य नामांकन हुआ है। लगभग 25,000 सरकारी स्कूलों में केवल एक या दो छात्रों का नामांकन हुआ है। अन्य 11,345 सरकारी स्कूलों में नामांकन संख्या केवल 10 है। 23,000 सरकारी स्कूलों में तीन से पांच बच्चों का नामांकन हुआ है।

नया सीखते रहेंगे तभी चल पाएगी डॉक्टरी: MP में डॉक्टरों के लिए नई व्यवस्था लागू करने की तैयारी, जानें क्या है प्लान

जीतू पटवारी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर कर लिखा, “मध्य प्रदेश के गरीब परिवारों के लाखों बच्चे, जो पढ़-लिखकर बड़े अधिकारी और अफसर बनने का सपना देखते हैं। उन्हें इस सरकार ने शिक्षा से वंचित कर दिया है। प्रचार-प्रसार की चकाचौंध में डूबी भाजपा सरकार ने इन बच्चों के भविष्य को अंधेरे में धकेलने का पाप किया है।”

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m