लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी में डेंगू का डंक जारी है. स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक प्रदेश में डेंगू से लड़ने की व्यवस्था बेहतर होने की बात कह रहे हैं, लेकिन लखनऊ में नए मरीज लगातार मिलते जा रहे हैं. शनिवार को इस सीजन में पहली बार 39 नए डेंगू मरीज मिले हैं. अब डेंगू मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 429 हो गई है. इससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है.

बता दें कि राजधानी लखनऊ में डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. 28 सितंबर को 39 नए मरीजों की पुष्टि के साथ ही इस सीजन का सबसे बड़ा आंकड़ा सामने आया है. नए डेंगू मरीजों में अलीगंज से 6, चंद्र नगर, इंदिरा नगर और एन के रोड से 5-5, सरोजनी नगर से 4, सिल्वर जुबली, टूडियागंज और चिनहट से 3-3, रेड क्रॉस और ऐशबाग से 2-2, जबकि बीकेटी से एक मरीज मिला है.

इसे भी पढ़ें – ये आपका विकास है मंत्री ब्रजेश पाठक जी! अचानक युवक की बिगड़ी तबीयत, 55 मिनट तक नहीं पहुंची एंबुलेंस, मरीज की मौत, कौन इसका जिम्मेदार?

अस्पतालों में बड़ी संख्या में बुखार से पीड़ित मरीज

इसके अलावा, अलीगंज, बीकेटी और चंद्र नगर से एक-एक मलेरिया के मामले भी सामने आए हैं. जनवरी से अब तक राजधानी में 429 डेंगू और 408 मलेरिया के मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. पिछले पांच दिनों में 145 डेंगू के मामले सामने आए हैं, जिनमें से 24 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं. सरकारी और निजी अस्पतालों में बड़ी संख्या में बुखार से पीड़ित बच्चे और वयस्क इलाज करा रहे हैं.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक