उत्तर प्रदेश के अलीगंज में आज रोजगार मेला लगेगा. जिसमें आईटीआई पास, डिप्लोमा धारक और अन्य शैक्षिक योग्यताधारी बेरोजगार युवक-युवतियों को रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे. मेले में 8 प्रतिष्ठित कंपनियां हिस्सा लेंगी. जो विभिन्न पदों पर कुल 765 रिक्तियों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेंगी. चयनित अभ्यर्थियों को 12,500 रुपये से 20,000 रुपये प्रति माह तक वेतन के साथ अन्य सुविधाएं दी जाएंगी. आवेदक 30 सितंबर 2024 को प्रातः 10 बजे राजकीय आईटीआई, अलीगंज के प्लेसमेंट हॉल में अपने बायोडाटा और शैक्षिक प्रमाण पत्रों के साथ उपस्थित हो सकते हैं.

जनसभाएं करेंगे सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज हरियाणा दौरे पर रहेंगे. 5 अक्टूबर हो होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वे आज यहां पर पार्टी के पक्ष में प्रचार करेंगे. सीएम योगी आज भिवानी, हिसार और पंचकुला में रैलियां, जनसभाएं करेंगे.

श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही मस्जिद मामले में सुनवाई

श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही मस्जिद विवाद मामले मामले में आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. जहां पर हिंदू पक्ष और मुस्लिम पक्ष दोनों की दलीलों को सुनने के साथ विचार करेगा. मुस्लिम पक्ष की ओर से आपत्ति दाखिल की जाएगी. इसे लेकर मुस्लिम पक्ष ने पहले ही रिकॉल एप्लिकेशन दाखिल की है.

इसे भी पढ़ें : Ayodhya Ramlala Aarti Live Darshan 30 September: श्री रामलला सरकार का दिव्य श्रृंगार, यहां कीजिए अलौकिक दर्शन

बीजेपी की बड़ी बैठक

उत्तर प्रदेश बीजेपी की आज बड़ी बैठक होगी. यूपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी की अध्यक्षता में ये बैठक आयोजि की जाएगी. जिसमें सदस्यता अभियान के दूसरे चरण की समीक्षा होगी. ये मीटिंग विधायक, सांसदों के साथ होगी. जो कि लखनऊ के विश्वेश्वरैया सभागार में आयोजित की गई है.

मौमस अपडेट

मौसम विभाग ने आज राजधानी समेत प्रदेश के कई राज्यों में गरज चमक के साथ वज्रपात होने की संभावना जताई है. वहीं कई जगह पर भारी बारिश की चेतावनी दी है. बारिश की वजह से कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात हैं. वहीं कई जगहों पर नदियों का जलस्तर बढ़ने से आम जनजीवन प्रभावित हुआ है.