शिखिल ब्यौहार, भोपाल/बुधनी। अभी तिरुपति बालाजी मंदिर के लड्डू का मामला शांत हुआ नहीं था और अब मध्य प्रदेश के बुधनी विधानसभा के रेहटी तहसील में स्थित प्रसिद्ध देवी धाम सलकनपुर में लड्डू पर विवाद छिड़ गया है। यहां सलकनपुर में विराजी बीजासन माता के मंदिर में बनने वाले प्रसाद के लड्डुओं पर जंग छिड़ गई है। सलकनपुर देवी धाम मंदिर में विगत कई वर्षों से मध्य प्रदेश आजीविका मिशन की बहनों द्वारा देवी धाम सलकनपुर परिसर में लड्डू बनाने का काम किया जा रहा है और अंदर काउंटर लगा कर भक्तों के लिए प्रसाद के रूप में बेसन के लड्डू बनाकर बेचने का काम महिलाएं करती चली आ रही हैं मगर अब उस लड्डू प्रसाद बनाने को बंद करा दिया गया है। ट्रस्ट समिति के अध्यक्ष महेश उपाध्याय ने कलेक्टर, एसपी को शिकायत कर दी और शिकायत में कहा गया कि जो देवी धाम सलकनपुर में प्रसाद के लिए बेसन के लड्डू बनाए जाते हैं उन लड्डुओं में अजीब सी स्मेल आती है।

प्रसाद की जांच कराने की मांग

बता दें कि 23 सितंबर को मंदिर समिति द्वारा एक आवेदन कलेक्टर और एसपी को दिया गया जिसमे स्टॉल के मंदिर परिसर से हटाने की बात कही गई थी । इसी सिलसिले में मंदिर ट्रस्ट अध्यक्ष महेश उपाध्याय ने कलेक्टर और एसपी को आवेदन देकर स्टॉल को बंद कराने और प्रसाद की जांच कराने की मांग की थी , शिकायती आवेदन में ये भी कहा गया था कि लड्डुओं की पेकिंग पर सलकनपुर देवी धाम मंदिर का लोगो लगाया जाता है जो अवैध है। और इन लड्डुओं को बनाने का काम कमलनाथ सरकार के समय आजीविका मिशन के द्वारा शुरू किया गया था, यानी इस मामले में महेश उपाध्याय ने कांग्रेस को भी घेर लिया था।

इधर रजनी दीदी ने बताया था की हमारे लड्डू में कोई भी सामग्री अमानक नहीं है बेसन की दाल हम खुद निर्मित करते हैं और नोवा घी के साथ पूरी सुद्धता से बनाते हैं, इधर रजनी दीदी ने बताया था कि इस प्रसाद केंद्र का शुभारम पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जब मुख्यमंत्री थे तब उन्ही के द्वारा किया गया था।

विक्रम मस्ताल ने एंट्री की

अब इस मामले में धारावाहिक आनंद सागर की रामायण सीरियल में राम भक्त हनुमान का किरदार निभाने वाले और कांग्रेस नेता विक्रम मस्ताल ने एंट्री की है। उन्होंने भाजपा सरकार समेत शासन, प्रशासन और देवी धाम के ट्रस्ट समिति पर गंभीर इल्जाम लगाए हैं । उन्होंने कहा है कि बिना जांच किए लड्डू बनाने वाली संस्था को बंद करा दिया गया,क्या लड्डुओं की जांच की गई, या सामग्री की जांच की गई, उन्होंने कहा एक तरफ भारत सरकार नारियों को सशक्त बनाने की बात करती है और दूसरी तरफ उनसे उनका रोजगार छीन रही है। उन्होंने गंभीर इल्जाम लगाते हुए कहा, क्या दोष लड्डुओं में था या सरकार और ट्रस्ट समिति के चरित्र में था, ये सरकार को स्पष्ट करना होगा , यहां डबल भावना नहीं चलेगी।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m