Rajasthan News: राजस्थान के ऊर्जा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हीरालाल नागर ने घोषणा की है कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में जयपुर डिस्कॉम के टेंडरों में हुए भ्रष्टाचार और अनियमितताओं की निष्पक्ष उच्च स्तरीय जांच कराई जाएगी। नागर ने स्पष्ट किया कि जो भी दोषी पाया जाएगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा।

टेंडर घोटालों की होगी उच्च स्तरीय जांच

हीरालाल नागर ने कहा कि पिछली सरकार के कार्यकाल के दौरान 42 ग्रिड सब स्टेशन बनाने के लिए टीएन-545 और टीएन-546 टेंडर तथा आरडीएसएस योजना के तहत टेंडर संख्या 534 और 535 में भ्रष्टाचार की शिकायतें भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) को मिली थीं। डिस्कॉम द्वारा इन मामलों की जांच पहले से चल रही है, और अब जांच के लिए उच्च स्तरीय कमेटी गठित की गई है। कमेटी दोषियों की पहचान करने के बाद टेंडरों को निरस्त करने की सिफारिश भी करेगी।

सरकार की भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस नीति

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में राज्य सरकार भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के कार्यकाल के अन्य भ्रष्टाचार मामलों में भी निष्पक्ष जांच की जा रही है, और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, चाहे वे कितने भी प्रभावशाली क्यों न हों।

पढ़ें ये खबरें भी