विक्रम मिश्र, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. जिसमें जनपद की कुंदरकी विधानसभा भी शामिल है. कुंदरकी विधान सभा पर उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी के साथ कांग्रेस भी अपनी तैयारियों में लगी है. जिसके लिए कांग्रेस द्वारा कई नेताओं को जिम्मेदारी भी दी गई है. कुछ दिन पहले कांग्रेस ने उपचुनाव में चुनाव लड़ने के इच्छुक नेताओं के बायोडाटा भी लिया है.

जिलाध्यक्ष असलम खुर्शीद ने लल्लूराम डॉट कॉम को बताया कि कुंदरकी उपचुनाव में पार्टी हाईकमान के आदेश के अनुसार तैयारियां की जा रही है. जिलाध्यक्ष असलम खुर्शीद ने बताया कि आगामी 15 अक्टूबर को कुंदरकी में कांग्रेस का एक बड़ा सम्मेलन होने जा रहा है. जिसमें सीतापुर के राकेश राठौर और कांग्रेस के अन्य बड़े नेता शामिल होंगे.

इसे भी पढ़ें : प्रशासनिक तुरपाई या सरकारी योजनाओं के सहारे मछुआ समूह पर पकड़ बनाने की तरकीब?

कांग्रेस इस सीट को अपने लिए मुफीद मान रही है. इसके पीछे का कारण भी साफ है यहां पर निर्णायक भूमिका में मुस्लिम मतदाता ही रहते है. जबकि भाजपा की स्थिति इस सीट पर सिर्फ वोट पोलराइज करने वाली पार्टी के तौर पर रही है. लेकिन जातीय समीकरण के लिहाज और पुराने रिकार्ड्स पर नजर डालें तो कुंदरकी सीट समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का गढ़ मानी जाती रही है. यही कारण है कि मुस्लिम समुदाय के लोगो को जोड़ने और कांग्रेस का हाथ मजबूत करने के लिए कुंदरकी उपचुनाव से पहले 15 अक्टूबर को कांग्रेस यहां बड़ा सम्मेलन करने की तैयारी कर रही है.