मैनपुरी. उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में करहल सीएचसी में एक नर्स ने नवजात बच्चे को नेग में 5100 रुपए ना मिलने पर 40 मिनट तक मेज पर छोड़ दिया. हालत खराब होने पर नवजात की मौत हो गई. इसके बाद परिजनाें ने खूब हंगामा किया.

जानकारी के अनुसार 18 सितंबर को सुजीत कुमार अपनी पत्नी संजली को प्रसव पीड़ा के चलते करहल सीएचसी लेकर पहुंचे थे. नर्स ज्योति और अन्य स्टाफ ने उन्हें भर्ती तो किया, लेकिन इलाज में लापरवाही बरती. जब संजली ने नवजात को जन्म दिया तो नर्स ने 5100 रुपए की मांग की. सुजीत के पास यह राशि नहीं थी, जिसके कारण नर्स ने नवजात को कपड़े में लपेटकर मेज पर छोड़ दिया.

इसे भी पढ़ें – ‘प्रोफेसर केबिन में बुलाकर करते हैं अश्लील हरकत, फोन पर करते हैं गंदी-गंदी बातें…’ छात्रा ने लगाया गंभीर आरोप

परिजनों ने किया हंगामा

परिजनों ने बताया कि सुजीत ने अपने दोस्तों से कर्ज लेकर 5100 रुपए की व्यवस्था की और नर्स को दिए. हालांकि, तब तक नवजात की हालत गंभीर हो चुकी थी. आनन-फानन में बच्चे को सैफई मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस खबर से परिजनों में आक्रोश फैल गया और उन्होंने अस्पताल में हंगामा किया.

इसे भी पढ़ें – ‘मेरे बाद किसको सताओगी…’, प्रेमी ने लगाया स्टेटस, कहा- जहर पी रहा हूं, प्रेमिका बोली- पी लो… फिर जानिए क्या हुआ

जांच कमेटी गठित

इस मामले पर मैनपुरी के सीएमओ डॉ. आरसी गुप्ता ने जांच के लिए एक कमेटी गठित की है. परिजनों ने मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री और स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है, जिसमें सैफई मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों की रिपोर्ट भी शामिल है. रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रसव के दौरान उचित देखभाल नहीं होने के कारण बच्चे की मौत हुई है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक