Ayodhya News. उत्तर प्रदेश के अयोध्या में एक प्रार्थना सभा के दौरान धर्मांतरण के आरोपों को लेकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर दिया. कार्यकर्ताओं को सूचना मिली थी कि वहां बड़े पैमाने पर धर्मांतरण हो रहा है. पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर 40 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया, जिनमें से एक व्यक्ति ने धर्मांतरण का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है.

आरोप के अनुसार ईसाई मिशनरी के कुछ लोग गांव के गरीब लोगों को पैसे और मदद का लालच देकर धर्मांतरण कराने का प्रयास कर रहे थे. बजरंग दल के जिला महामंत्री लाल जी शर्मा ने बताया कि उन्हें कई बार इस प्रकार की गतिविधियों की शिकायतें मिलती रही हैं. उन्होंने कहा कि राम जियावान नामक एक व्यक्ति को मोतीलाल पासवान नाम के शख्स ने अपने साथ लेकर गया और वहां धर्मांतरण का दबाव बनाया.

इसे भी पढ़ें – ‘प्रोफेसर केबिन में बुलाकर करते हैं अश्लील हरकत, फोन पर करते हैं गंदी-गंदी बातें…’ छात्रा ने लगाया गंभीर आरोप

बजरंग दल ने की निंदा

राम जियावान ने पुलिस को बताया कि जब उन्होंने धर्म परिवर्तन करने से मना किया तो उनके साथ मारपीट की गई. इस घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में अयोध्या पुलिस ने कहा है कि वे पूरे मामले की जांच कर रहे हैं और आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. बजरंग दल ने घटना की निंदा की है और भविष्य में इस तरह की गतिविधियों के खिलाफ सतर्क रहने की चेतावनी दी है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक