Rajasthan Politics: जयपुर. भजनलाल सरकार के मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कई गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत और कांग्रेस नेता मुस्लिम समुदाय को भड़का रहे हैं. मीणा ने स्पष्ट किया कि वक्फ बोर्ड की संपत्ति किसी की निजी संपत्ति नहीं है और उन्होंने वक्फ कानून में परिवर्तन की सिफारिश की है.

रविवार को कैबिनेट बैठक में शामिल होने के बाद किरोड़ी लाल मीणा ने सोमवार को भाजपा कार्यालय में प्रेसवार्ता की. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस आलाकमान और नेताओं पर निशाना साधा और वक्फ बिल का मुद्दा उठाया. मीणा ने कांग्रेस पर मुसलमानों को उकसाने का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस की पिछली सरकार ने जयपुर में “मिनी पाकिस्तान” बसाने की कोशिश की थी. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के कई नेता, जो वक्फ बिल का विरोध कर रहे हैं, मुसलमानों को भड़का रहे हैं.

वक्फ संपत्तियों पर विवाद

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि वक्फ की संपत्तियों का आम मुसलमान से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने कहा कि वक्फ की संपत्तियों को कई प्रभावशाली मुसलमानों ने बेच दिया है और अवैध रूप से रोहिंग्या जैसे संदिग्ध लोगों को बसाया गया है. मीणा ने यह भी आरोप लगाया कि आदिवासियों की जमीनों को वक्फ की संपत्ति बताकर बेच दिया गया है, खासकर आमेर और किशनपुरा में 900 बीघा जमीन पर अवैध कब्जा किया गया है.

मोदी के खिलाफ साजिश का आरोप

डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने बताया कि 2008 में JPC की रिपोर्ट के आधार पर केंद्र सरकार ने वक्फ संशोधित बिल संसद में लाने का फैसला किया था, जिससे वक्फ बोर्ड में पारदर्शिता लाई जा सके. उन्होंने आरोप लगाया कि ऑल इंडिया मुस्लिम लीग के राष्ट्रीय अध्यक्ष, अशोक गहलोत, सलमान खुर्शीद और अन्य नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मुस्लिम समुदाय को भड़काने की साजिश कर रहे हैं.

मंदिर की जमीन पर अवैध कब्जे का मुद्दा

मीणा ने यह भी कहा कि मंदिर की जमीन पर अवैध रूप से कॉलोनियां बसाई जा रही हैं, जहां 40 मस्जिदें और 20 बूचड़खाने बनाए गए हैं. उन्होंने मीडिया के सामने दो वीडियो प्रस्तुत किए, जिनमें दावा किया गया कि मंदिर की जमीन पर कब्जा कर एक विशेष समुदाय को फायदा पहुंचाया जा रहा है. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि विदेशी ताकतों से ट्रस्ट के नाम पर धन लिया जा रहा है, और वक्फ बोर्ड का कोई रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया गया है.

पढ़ें ये खबरें भी