चंडीगढ़. चंडीगढ़ के सबसे बड़े मॉल में जन्मदिन मनाना एक परिवार के लिए दर्दनाक साबित हुआ. 13 साल की माइशा दीक्षित अपना जन्मदिन मनाने इंडस्ट्रियल एरिया फेज़-1 स्थित एलांटे मॉल पहुंची थी. लेकिन इस दौरान ग्राउंड फ्लोर के एक खंभे से एक बड़ी ग्रेनाइट स्लैब टूटकर नीचे गिर गई. ग्रेनाइट का उपयोग टाइलों की तरह दीवारों या फर्शों पर किया जाता है. इस स्लैब के गिरने से माइशा और उसकी मासी सुरभि जैन को गंभीर चोटें आईं. उन्हें पास के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. यह घटना 29 सितंबर की दोपहर हुई.

माइशा एक बाल कलाकार है और उसने कई टीवी सीरियलों में काम किया है, जैसे “जन जननी मां वैष्णो देवी”, “सत्यमेव जयते”, और “सिलसिला बदलते रिश्तों का”. एक रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों ने बताया कि माइशा की कमर की हड्डी टूट गई है और उसकी पसलियों पर भी गंभीर चोटें आई हैं. वहीं, उसकी मासी के सिर में चोट लगने के कारण टांके लगे हैं.

जन्मदिन मनाने के बाद 8 सदस्यों वाला यह परिवार एक रेस्टोरेंट में डिनर करने गया था. इस दौरान माइशा और उसकी मासी ग्राउंड फ्लोर पर फोटो खिंचवाने के लिए गई थीं. सुरभि के पति साहिल जैन के अनुसार, अचानक खंभे के ऊपरी हिस्से से काले रंग का ग्रेनाइट टूटकर सीमेंट के टुकड़ों के साथ उन दोनों पर गिर गया.

पुलिस में शिकायत दर्ज की गई

साहिल ने बताया कि मॉल के उस हिस्से में कोई निर्माण कार्य नहीं चल रहा था, जिससे लोग सतर्क हो सकें या कोई चेतावनी मिल सके. उन्होंने कहा कि टक्कर इतनी जोरदार थी कि उनकी पत्नी बेहोश हो गईं. साहिल ने यह भी बताया कि मॉल के मेडिकल रूम में कोई योग्य स्टाफ मौजूद नहीं था. एक व्यक्ति, जो कपड़ों की दुकान से आया था, ने सुरभि के सिर से बहते खून को कपड़े से रोक दिया. पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई है, हालांकि 29 सितंबर को पीड़ित बयान देने की स्थिति में नहीं थे.

घटना के बाद मॉल के उस हिस्से को घेर लिया गया. मॉल प्रबंधन ने शाम को एक बयान जारी किया और कहा कि मॉल अधिकारी उस स्थान का निरीक्षण कर रहे हैं और यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि भविष्य में ऐसी घटना न हो. उन्होंने कहा कि वे घटना से अवगत हैं और तेजी से कार्रवाई करते हुए मॉल की टीम ने ग्राहक को अस्पताल पहुंचाया. पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. इंडस्ट्रियल एरिया थाने के एसएचओ जसपाल सिंह भुल्लर ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी.