Mithun Chakraborty To Receive Dadasaheb Phalke Award: बॉलीवुड स्टार मिथुन चक्रवर्ती को दादासाहब फाल्के अवॉर्ड मिलेगा. यह अवॉर्ड उन्हें भारतीय सिनेमा में अहम योगदान देने के लिए मिल रहा है. यह अवॉर्ड उन्हें 8 अक्टूबर को दिया जाएगा. केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक ट्वीट के माध्यम से इसकी जानकारी दी है. इसी बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मिथुन चक्रवर्ती को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं.

मुख्यमंत्री धामी ने कहा, ”अपने बेहतरीन अभिनय से भारतीय सिनेमा जगत में विशेष स्थान बनाने वाले श्री मिथुन चक्रवर्ती जी को दादा साहब फाल्के पुरस्कार के लिए चयनित होने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. आपकी अदाकारी ने लाखों प्रशंसकों के दिलों में अलग जगह बनाई है. आपकी फ़िल्में आज भी सिनेमा प्रेमियों का मनोरंजन और नए कलाकारों को प्रेरित करती हैं.”

बता दें कि लेजेंडरी एक्टर मिथुन चक्रवर्ती को इंडियन सिनेमा में उनके योगदान के लिए दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. एक्टर को ये अवॉर्ड 8 अक्टूबर 2024 को 70वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान प्रेजेंट किया जाएगा.

Mithun Chakraborty Dadasaheb Phalke Award: बॉलीवुड के पहले डिस्को डांसर

Mithun Chakraborty To Receive Dadasaheb Phalke Award: मिथुन चक्रवर्ती, जिन्हें बॉलीवुड का पहला डिस्को डांसर कहा जाता है. उन्होंने फिल्मी दुनिया में हीरोज के डांसिंग अंदाज को नए तरीके से पेश किया. जिसे लोगों ने अपना खूब प्यार दिया है. वहीं भारत ही नहीं रूस, चीन और जापान जैसे कई देशों में भी उन्हें खूब प्यार मिला है. वहीं कई फैंस उन्हें जिमी के नाम से पुकारना पसंद करते हैं.

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया ऐलान

Mithun Chakraborty Dadasaheb Phalke Award: केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ऐलान करते हुए एक्स पहले ट्विटर पर लिखा, मिथुन दा की उल्लेखनीय सिनेमाई जर्नी पीढ़ियों को प्रेरित करती है! यह घोषणा करते हुए मुझे गर्व हो रहा है कि दादा साहब फाल्के चयन जूरी ने महान अभिनेता श्री मिथुन चक्रवर्ती जी को भारतीय सिनेमा में उनके प्रतिष्ठित योगदान के लिए पुरस्कार देने का फैसला किया है. 8 अक्टूबर, 2024 को 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में प्रदान किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें: CM धामी ने की प्रवासी उत्तराखंड प्रकोष्ठ की वेबसाइट लांच, देहरादून में होगा भव्य सम्मेलन

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक