Cow Became State Mother of Maharashtra: महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने गाय को राज्यमाात का दर्जा दिया है। महाराष्ट्र की शिंदे सरकार (Shinde government) ने यह बड़ा फैसला ऐसे समय में लिया है, जब इस वर्ष नवंबर-दिसंबर महीने में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव (maharashtra assembly elections) होने हैं। चुनाव से पहले शिंदे सरकार का ये बड़ा निर्णय माना जा रहा है, जो चुनाव की दिशा बदल सकती है।

‘मुस्लिम भाईचारे’ की निकली हवा… सऊदी अरब ने इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध से खुद को अलग किया, क्राउन प्रिंस सलमान बोले- मुझे इसकी परवाह नहीं, दुनियाभर के मुस्लिम में मचा बवाल- Saudi Arab Crown Prince On Palestine

सरकार ने कैबिनेट बैठक में यह फैसला सुनाते हुए कहा कि वैदिक काल से भारतीय संस्कृति में देशी गाय की स्थिति, मानव आहार में देशी गाय के दूध की उपयोगिता रही है।

अनोखा फैसलाः साली ने जीजा पर लगाया रेप का आरोप, कोर्ट में आरोपी ने दिखाया WhatsApp Chat तो जज बोले- तुम्हें बाइज्जत बरी किया जाता है, ऐसा क्या था व्हाट्सऐप चैट में?

फैसला जारी करते हुए सरकार ने कहा कि वैदिक काल से भारतीय संस्कृति में देशी गाय की स्थिति, मानव आहार में देशी गाय के दूध की उपयोगिता, आयुर्वेद चिकित्सा, पंचगव्य उपचार पद्धति तथा जैविक कृषि प्रणालियों में देशी गाय के गोबर एवं गोमूत्र के महत्वपूर्ण स्थान को ध्यान में रखते हुए। यह देशी गायों को अब से “राज्यमाता गोमाता” घोषित करने की मंजूरी दी गई।

… जब पीएम मोदी ने मल्लिकार्जुन खड़गे को लगाया फोन, जानिए कांग्रेस अध्यक्ष की तरफ से क्या मिला जवाब- PM Modi called Mallikarjun Kharge

गाय हमारे किसानों के लिए एक वरदानः देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि देसी गाय हमारे किसानों के लिए एक वरदान है, इसलिए हमने इन्हें यह दर्जा(‘राज्य माता’) देने का निर्णय लिया है। हमने देसी गोमाता के परि पोषण और चारे के लिए मदद करने का निर्णय लिया है।

चुनाव आयोग ने राज्य का किया था दौरा

बता दें कि चुनाव आयोग की टीम 28 सितंबर को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए महाराष्ट्र के दो दिवसीय दौरे पर पहुंची थी। दो दिवसीय दौरे के दौरान निर्वाचन आयोग की टीम ने कई राजनीतिक दलों और अधिकारियों के साथ अहम बैठक कीं थी। आयोग ने बताया कि महाराष्ट्र में 26 नवंबर से पहले चुनाव कराना होगा, क्योंकि नवंबर में महाराष्ट्र विधानसभा कार्यकाल खत्म हो रहा है।

वकील के Ya.. Ya.. बोलने पर CJI चंद्रचूड़ हुए नाराज: बोले- Yes कहिए, यह कोर्ट है, डांट सुनकर वकील अंग्रेजी की जगह मराठी बोलने लगा- CJI DY Chandrachud

महाराष्ट्र की स्थिति की समीक्षा करने के बाद चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनाव की तैयारियों के बारे में जानकारी भी दी थी। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने बताया था पिछले दो दिनों में राष्ट्रीय और राज्य स्तर के सभी राजनीतिक दलों से मुलाकात की गई। सभी कानून प्रवर्तन अधिकारियों संग बैठक की गई। हमने उन्हें कई निर्देश दिए हैं।

UN में एस जयशंकर ने सबको धोया: पाकिस्तान को PoK खाली करने का दिया अल्टीमेटम, चीन को भी दिखाया आईना- Jaishankar at UNGA

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H