भाजपा के नेता रविंद्र सिंह नेगी, जिसका नाम रवि नेगी है, ने दुकानदारों को चेतावनी देते हुए एक शख्स का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है कई ​राज्यों में दुकानों के नाम को लेकर जारी विवाद का असर अब दिल्ली में भी दिख रहा है . वीडियो में दुकानदारों को चेतावनी देते हुए दिख रहे व्यक्ति का नाम रविंद्र सिंह नेगी है, उर्फ रवि नेगी है और BJP के नेता हैं.

दिल्ली के पटपड़गंज इलाके में रवि नेगी ने ऐसे कई दुकानदारों को चेतावनी दी है जो मुस्लिम हैं. उन्होंने एक डेयरी चलाने वाले अलतमस (जिसका पूरा नाम अल्तमस तोमर है) से कहा कि वह अपना मुस्लिम नाम लिखे. नेगी ने कहा कि अलतमस भी लिखे ताकि लोग उसकी मुस्लिम पहचान जान सकें. हिंदुओं की बस्ती में काम कर रहे हो, कम से कम मुसलमान नाम लिखना चाहिए. अगर नहीं लिखोगे तो दुकान भी बंद और सील हो जाएगी.”

नेगी ने मोहम्मद अयान, जो ‘रावल डेयरी’ चलाता है, को भी चेतावनी दी: “आपने रावल नाम से दुकान क्यों खोली है भाई, इसे बंद करो, नाम बदलो, मोहम्मद अयान खान लिखो. हिंदू समाज में लोगों को धोखा दे रहे हो, क्या हमारी लड़ाई आपसे कुछ है? आपने रावल लिखा है, नाम मोहम्मद अयान है.” उन्होंने न्यू हरियाणा भंडार का भी नाम बदलने को कहा. रवि नेगी के ऐसे कई वीडियो वायरल हो रहे हैं.

‘गाय’ बनीं महाराष्ट्र की राज्यमाता, चुनाव से पहले शिंदे सरकार का बड़ा फैसला- Cow Became State Mother

कौन हैं रवि नेगी

रवि नेगी, जो वार्ड नंबर 198 से भाजपा के पार्षद हैं, 2020 में विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन सिसोदिया से 3514 वोटों से हार गए थे. जून में बारिश के बाद दिल्ली की सड़कों पर नाव लेकर निकल गए थे, जो कुछ महीने पहले वायरल हुआ. जब जून में बारिश के बाद दिल्ली की सड़कों पर जमा पानी में वह नाव लेकर निकल पड़े थे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक