दीपक कौरव, नरसिंहपुर। मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर में आज से अनाज व्यापारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. उनका कहना है कि मंडी प्रशासन से अनाज खरीदी के नियमों को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. इसी के चलते अनिश्चितकालीन हड़ताल कर दी है.

व्यापारियों का कहना है कि हम जो अनाज खरीदते हैं, उसके बारदाने का वजन मंडी प्रशासन को सुनिश्चित कर देना चाहिए. जिससे हम लोगों को यह पता चल सके कि हमारे खरीदे हुए अनाज और बारदाने का वजन कितना है. साथ ही किसानों के नाम पर अनावश्यक नेतागिरी करने वाले लोग मंडी प्रांगण में दाखिल न हो. इतना ही नहीं व्यापारियों ने मंडी प्रशासन से मांग है कि उनके द्वारा नगदी पेमेंट की व्यवस्था करने के लिए उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाए.

इसे भी पढ़ें- 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा के आवेदन की तारीखों में बदलाव, अब इस दिन तक एप्लीकेशन कर सकेंगे छात्र

व्यापारियों ने स्पष्ट कहा है कि जब तक बंदी प्रशासन हमारी इन मांगों को नहीं मानता है, तब तक व्यापारियों की अनाज खरीदी को लेकर यह हड़ताल बदस्तूर जारी रहेगी. वहीं अनाज व्यापारियों के इस तरह हड़ताल पर जाने को लेकर मंडी प्रशासन ने इसे अनुचित कहा है. बहरहाल अब देखना होगा कि मंडी प्रशासन और व्यापारियों के बीच कब तक तालमेल बनता है और नरसिंहपुर की अनाज मंडी कब शुरू होती है.

इसे भी पढ़ें- ASI पर जानलेवा हमला: बदमाशों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, फिर चलाई गोली, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती, ये है पूरा मामला

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m