प्रतीक चौहान. रायपुर. राजधानी रायपुर में बिना किसी मान्यता के Apple Institute of Medical Science के नाम से एक कॉलेज संचालित हो रहा है. ये कॉलेज मोवा ब्रिज लोधीपारा के पास 4 मंजिला बिल्डिंग में संचालित हो रहा है. पंडित रविशंकर यूनिवर्सिटी के ऑडिटोरियम में इस बिना मान्यता वाली कॉलेज का कंवोकेशन है, जिसमें मुख्य रूप से बतौर स्पेशल गेस्ट धरसींवा से भाजपा विधायक अनूज शर्मा और आरंग से भाजपा विधायक और धर्म गुरू खुश्वंत साहेब को आमंत्रित किया गया है, इसकी जानकारी कॉलेज द्वारा बनाए गए पोस्टर से मिली है, जिसे कॉलेज के प्रोफेसर समेत अन्य ने सोशल मीडिया में शेयर किया है.

इस कॉलेज में बिना किसी मान्यता के छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलो में रहने वाले बच्चों को पढ़ाया जाता है, इसमें कई बच्चे अंबिकापुर, सुकमा, दंतेवाड़ा समेत अन्य नक्सल प्रभावित जिलो के भी है. यहां बच्चों को BMLT, DMLT, OT, X-Ray, CT-MRI, BPT, Opthalmic, Dialysis, D. Pharma, B.Pharma का कोर्स कराया जाता है.

बिना मान्यता वाले इस कॉलेज के संचालित होने की जैसे ही जानकारी लल्लूराम को मिली, टीम मौके पर पहुंची और वहां जिम्मेदारों से मान्यता को लेकर सवाल किए. उन्होंने ऑन कैमरा ये स्वीकार किया कि इस कॉलेज को संचालित करने के लिए उनके पास कोई मान्यता नहीं है और उन्होंने खबर न छापने के लिए लल्लूराम संवाददाता को 50 हजार रूपए का ऑफर किया और आगे भी ध्यान रखने की बात कही.

पैसे की पहली किश्त 20 हजार रूपए उन्होंने देने की कोशिश की और बाकी रकम सुबह देने की बात कही.