नई दिल्ली . दिल्ली सरकार का स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग 212 पदों पर अनुबंध के आधार पर भर्ती करेगा, जो सरकारी अस्पतालों में विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी को दूर करेगा. साक्षात्कार के आधार पर डॉक्टरों की भर्ती की जाएगी. 9 अक्तूबर से 19 नवंबर तक मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में इन पदों के लिए अधिकतम 45 वर्ष की आयु तक के डॉक्टरों को साक्षात्कार लिया जाएगा.

दिल्ली के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने 27 सितंबर को जारी किए गए आदेश के अनुसार, सबसे ज्यादा 43 एनेस्थीसिया डॉक्टरों की नियुक्ति की जाएगी.

 इसके अलावा, मेडिसिन विभाग में 37 पदों पर नियुक्ति की जाएगी, 24 पदों पर सर्जन, 21 पदों पर रेडियोलॉजिस्ट, 11 पदों पर शिशु रोग विशेषज्ञ, 8 पदों पर एनटी स्पेशलिस्ट और सात पदों पर पैथोलॉजिस्ट. डॉक्टरों को आरक्षण का लाभ मिलेगा और ये पद एक वर्ष या स्थायी होने तक रहेंगे.

9 और 10 अक्तूबर को मेडिसिन, प्रसूति और स्त्री रोगऔर सर्जरी विभाग के साक्षात्कार होंगे; 11 से 14 अक्तूबर को एनेस्थीसिया, शिशु रोगऔर पैथोलॉजी विभाग के साक्षात्कार होंगे; 15 और 16 अक्तूबर को हड्डी रोगऔर रेडियोलॉजी विभाग के साक्षात्कार होंगे; और 18 और 19 अक्तूबर को ENT और नेत्र रोग विभाग के साक्षात्कार होंगे .

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक