बारीपदा : ओडिशा के मयूरभंज के बंगरीपोसी घाट में एनएच-49 पर लगे भीषण ट्रैफिक जाम को दूर करने के लिए जिला प्रशासन ने भारी वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है।

बंगरीपोसी और बिसोई पुलिस थानों के आईआईसी को घाट के दोनों ओर भारी वाहनों की आवाजाही को नियंत्रित करने के लिए डेढ़ घंटे के अंतराल पर बंगरीपोसी से बिसोई और बिसोई से बंगरीपोसी की ओर जाने के लिए पुलिसकर्मियों को तैनात करने का निर्देश दिया गया है।

यह प्रतिबंध 1 अक्टूबर की सुबह 6 बजे से लगाया गया है और अगले आदेश तक जारी रहेगा। वाहन घाट के दोनों छोर पर सड़क के बाईं ओर पार्क किए जाएंगे। ट्रैफिक जाम के कारण कई ट्रक चालक करीब चार दिनों तक फंसे रहे। बताया जाता है कि असहाय ट्रक चालक वाहनों के अंदर ही खाना बनाकर और खाकर अपना गुजारा कर रहे थे। कुछ ट्रकों में आवश्यक वस्तुएं भी थीं।

करीब 13 किलोमीटर लंबे इस जाम की वजह से यात्रियों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। सूत्रों के मुताबिक, तीन वाहनों के खराब होने की वजह से घाट पर जाम लग गया। मरम्मत कार्य के लिए मौके पर क्रेन के पहुंचने में देरी की वजह से स्थिति और खराब हो गई। हाल ही में घाट रोड पर 10 मोड़ों पर विस्फोट किए गए, जिससे कई जगहों पर चट्टानें गिर गईं। सूत्रों ने बताया कि इस वजह से मरम्मत कार्य में और भी दिक्कतें आईं।