कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में 6 अक्टूबर को भारत बांग्लादेश के बीच T20 क्रिकेट मैच सीरीज का पहला मैच होने जा रहा है। जिसे लेकर 2 अक्टूबर यानी कल भारत और बांग्लादेश की टीम ग्वालियर पहुंचेगी। जहां उनका एयरपोर्ट से लेकर होटल पहुंचने तक जोरदार स्वागत किया जाएगा। बांग्लादेश की टीम कानपुर से सीधे चार्टर्ड फ्लाइट के जरिए ग्वालियर पहुंचेगी। वहीं भारतीय टीम चार अलग-अलग फ्लाइट्स के जरिए ग्वालियर आएंगी।

ग्वालियर के नवनिर्मित शंकरपुर स्थित माधवराव सिंधिया इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 6 अक्टूबर को यह मुकाबला होगा। 30 हजार दर्शक क्षमता वाले इस क्रिकेट स्टेडियम में मैच को लेकर सभी तैयारियां अंतिम दौर में चल रही हैं। आसमान साफ होने के चलते ग्राउंड और पिच से कवर हटा लिए गए हैं।

Nepal Floods And Landslides: नेपाल में आई बाढ़ और भूस्खलन में फंसे MP के 17 लोग, वीडियो जारी कर प्रशासन से लगाई गुहार, अब तक 200 की मौत

ग्वालियर डिविजन क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रशांत मेहता का कहना है कि, बीसीसीआई के पिच क्यूरेटर एक अच्छे T20 मैच को लेकर बेहतर पिच तैयार करने में जुटे हुए हैं। 14 साल के लंबे इंतजार के बाद ग्वालियर में होने जा रहे इंटरनैशनल मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में बहुत उत्साह है। इसका अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि जब इस क्रिकेट मैच को लेकर टिकट लाइन ओपन हुई थी, तो 6 घंटे के अंदर सभी टिकट सेल आउट हो गए थे।

प्रशांत मेहता ने भारत और बांग्लादेश की टीमों के प्रैक्टिस सेशन को लेकर भी जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि, दोनों ही टीम सुबह और शाम के वक्त तीन दिन प्रैक्टिस करेंगे। इस दौरान स्थानीय जिला प्रशासन और पुलिस के साथ रूट मैप तैयार किया गया है। ताकि होटल से लेकर क्रिकेट स्टेडियम तक आसानी से टीम समय पर पहुंच सके इसके साथ ही बीते दिनों मध्य प्रदेश लीग के दौरान हुई अव्यवस्था को ध्यान में रखते हुए इस बार क्रिकेट स्टेडियम से लगभग डेढ़ किलोमीटर पहले ही बैरिकेडिंग कर दी जाएगी वहां से सभी मैच टिकट वाले लोगों को तीन चेकिंग पॉइंट से होकर गुजरना होगा तब वह क्रिकेट स्टेडियम में एंटर हो पाएंगे।

थाने के पास जलाया कैंडल, अचानक हुआ ब्लास्ट, मचा हड़कंप

गौरतलब है कि ग्वालियर के कैप्टन रूप सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 24 फरवरी 2010 को भारत-साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए डे नाइट वन डे इंटरनेशनल मैच में सचिन तेंदुलकर ने वनडे हिस्ट्री का पहला दोहरा शतक लगाया था। 2010 के बाद से ग्वालियर में कोई भी वनडे और T20 इंटरनेशनल मैच नहीं हुए हैं यही वजह है कि 14 साल के बाद ग्वालियर में हो रहे इस क्रिकेट मैच को लेकर पूरा शहर उत्साहित नजर आ रहा है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m