मुकेश महेता, बुधनी (सीहोर)। मध्य प्रदेश में किसानों का प्रदर्शन जारी है. सीहोर जिले के कई गांवों में अन्नदाताओं ने अर्धनग्न होकर विरोध प्रदर्शन किया. जानकारी के मुताबिक, ग्राम संग्रामपुर, ग्राम चंदेरी, ग्राम राम खेड़ी, ग्राम छापरी, ग्राम लसूड़िया ऐसे दर्जनों गांव के किसान नही में उतकर प्रदर्शन किया है.

किसानों का कहना है कि पिछले चार-पांच दिन से मूसलधार बारिश हो रही है और इस वक्त सोयाबीन की फसल कटी हुई खेतों में पड़ी है. भारी बारिश के कारण कटी फसल पानी में डूब चुकी है. जिससे दुखी होकर किसानों ने नदी में डूबकर प्रदर्शन किया. अन्नदाताओं की मानें तो कटी फसल खेत में ही अंकुरित होने लगी है. अभी तक कोई भी आधिकरी सर्वे के लिए नहीं आया है. जबकि किसानों का लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- ‘मैं मिलने जाती हूं तो…’ महिला तहसीलदार ने कलेक्टर और SDM पर लगाया गंभीर आरोप, महिला आयोग से की शिकायत, ये है पूरा मामला

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान और मुख्यमंत्री मोहन यादव से मांग की है कि खराब हुई सोयाबीन की फसल का आरबीसी 64 के अंतर्गत सर्वे कराकर राहत राशि दिलाई जाए. किसानों को बीमा राशि दिलाया जाए. सोयाबीन की फसल का 6000 रेट किया जाए.

इसे भी पढ़ें- सरकार ने वन आरक्षकों को वसूली का थमाया नोटिस, विवाद बढ़ने के बाद लिया ये बड़ा फैसला

कई किसान तो दुखी होकर सर पर खराब सोयाबीन की फसल रखकर अनोखे तरीके से प्रदर्शन किया तो कई किसान पानी में खड़े होकर जल सत्याग्रह कर किया. साथ ही सरकार से मांग की है कि जल्द सर्वे खराब फसलों का सर्वे करवाया जाए और मुआवजा दिया जाए.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m