शब्बीर अहमद, भोपाल। सहकारित विभागसंयुक्त आयुक्त के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए भ्रष्ट अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। भोपाल लोकायुक्त पुलिस ने अधिकारी ने 2 लाख की रिश्वत लेते अफसर को रंगे हाथों पकड़ा था। विशाल सागर गृह निर्माण समिति को अनियमितता के संबंध में शिकायत के मामलें में क्लीन चिट देने के लिए सहकारिता विभाग के ज्वाइंट रजिस्ट्रार विनोद कुमार सिंह 5 लाख रिश्वत की मांग की थी।   

EWS आरक्षण को लेकर हाईकोर्ट ने MP सरकार से मांगा जवाब, कहा- गरीब सभी जातियों में, फिर क्यों नहीं दे रहे सर्टिफिकेट? जाति, वंश, लिंग के आधार पर नहीं कर सकते भेदभाव

राजधानी भोपाल की लोकायुक्त पुलिस टीम ने सहकारिता विभाग के ज्वाइंट रजिस्ट्रार विनोद कुमार सिंह को 30 सितंबर को 2 लाख की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोचा था। लोकायुक्त अफसरो से मिली जानकारी के मुताबिक फरियादी विनोद शर्मा पिता शशिधर शर्मा निवासी नेहरू नगर आकृति गार्डन भोपाल ने लिखित शिकायती आवेदन देते हुए बताया था, कि उसके खिलाफ “विशाल सागर गृह निर्माण समिति मर्यादित” भोपाल संस्था में अनियमितता करने के संबंध में शिकायत सहकारिता विभाग में जांचरत थी।

सफाई मित्रों के खाते में आएंगे 69 लाख 42 हजार रुपए: गांधी जयंती पर CM डॉ. मोहन देंगे बड़ा तोहफा, PM मोदी भी कार्यक्रम में होंगे शामिल

इस जांच का निराकरण करने के ऐवज में सहकारिता विभाग में संयुक्त पंजीयक, संयुक्त आयुक्त के पद पर पदस्थ आरोपी विनोद कुमार सिंह द्वारा 5 लाख रुपये की रिश्वत माँग की जा रही थी। जो बातचीत के बाद 2 लाख रुपए लेने पर सहमत हुआ।

 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m