S Jaishankar US Visit: भारत (India) के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर का एक बार फिर ‘स्वैग’ देखने को मिला है। इस बार अमेरिका (USA) की धरती से ही एस जयशंकर ने राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) को नसीहत दे डाली है।

पत्नी करती थी मना फिर भी बनाता था संबंध, कोर्ट में देखा तो जज के सामने कहने लगा ‘दीदी’… पढ़े ये अनोखी कहानी वाली खबर

भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने मंगलवार को अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के साथ वाशिंगटन डीसी में बैठक की। इस दौरान पश्चिम एशिया में चल रहे तनाव पर भी चर्चा हुई।

Israel-Iran War: ‘ईरान को अब ऊपर वाला भी नहीं बचा सकता, कीमत चुकाने तैयार हो…’, ईरान के अटैक बाद इजरायली पीएम नेतन्याहू ने दी चेतावनी

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने अमेरिकियों से कहा कि जब भारत अपने आंतरिक मामलों पर उनकी टिप्पणियों प्रतिक्रिया व्यक्त करता है तो उन्हें बुरा नहीं मानना चाहिए। विदेश मंत्री जयशंकर ने अमेरिका के शीर्ष थिंक टैंक कार्नेगी एंडोमेंट फॉर इंटरनेशनल पीस में एक सवाल के जवाब में कहा कि अगर आप दो देशों, दो सरकारों के स्तर पर देखें तो हमें लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि लोकतंत्र का परस्पर सम्मान होना। उन्होंने कहा, “ऐसा नहीं हो सकता कि एक लोकतंत्र को दूसरे पर टिप्पणी करने का अधिकार हो और यह वैश्विक स्तर पर लोकतंत्र को बढ़ावा देने का हिस्सा है, लेकिन जब दूसरे ऐसा करते हैं तो यह विदेशी हस्तक्षेप बन जाता है।

Sadhguru: सद्गुरु के ईशा फाउंडेशन आश्रम पर 150 पुलिस अधिकारियों ने मारी रेड, लड़कियों से जुड़ा है मामला, जानें पूरी कहानी

विदेश मंत्री ने कहा, ‘‘विदेशी हस्तक्षेप विदेशी हस्तक्षेप है, चाहे वह कोई भी करे और कहीं भी हो। इसलिए, यह एक कठिन क्षेत्र है और मेरा व्यक्तिगत विचार है, जिसे मैंने कई लोगों के साथ साझा किया है, आपको टिप्पणी करने का पूरा अधिकार है, लेकिन मुझे आपकी टिप्पणी पर टिप्पणी करने का पूरा अधिकार है। इसलिए जब मैं ऐसा करता हूं तो बुरा नहीं मानना चाहिए।

Iran-Israel Conflict Video: ईरान ने मिनटों में इजरायल पर दागे 200 से ज्यादा बैलेस्टिक मिसाइल, नुकसान रत्ती भर भी नहीं, क्या फेल हो गया ईरान का इजरायल पर हमला?

विदेश मंत्री ने कहा, ‘‘अमेरिका और भारत दुनिया के उन अग्रणी देशों में से हैं, जहां लोकतांत्रिक शासन व्यवस्था है। यहां अमेरिका में हमारे लोकतंत्र में कई मुद्दों पर बहस होती है, लेकिन कई बार अमेरिका के नेता भारत के लोकतंत्र के बारे में टिप्पणी करते हैं।

अनोखा फैसलाः साली ने जीजा पर लगाया रेप का आरोप, कोर्ट में आरोपी ने दिखाया WhatsApp Chat तो जज बोले- तुम्हें बाइज्जत बरी किया जाता है, ऐसा क्या था व्हाट्सऐप चैट में?

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H