अजयारविंद नामदेव, शहडोल। मध्य प्रदेश के शहडोल जिले से दो अलग-अलग हैरान के देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक पुत्र ने अपने पिता का अंतिम संस्कार इसलिए नहीं किया, क्योंकि वह अपनी मां से डेढ़ लाख रुपए की मांग कर रहा था। वहीं दूसरी ओर पुलिस और समाज सेवियों ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए लावारिश बुजुर्ग महिला के शव का अंतिम संस्कार किया।    

ऊपर वाला ऐसी औलाद किसी को न दे: पिता को मुखाग्नि देने इकलौते बेटे से विनती करती रही मां, लालची बोला- पहले डेढ़ लाख दो…, अंत में पत्नी ने अंतिम संस्कार कर निभाया फर्ज

घर में अकेली रहती थी महिला 

मामला धनपुरी थाना क्षेत्र का है, जहां धनपुरी के विलियस नंबर एक में रहने वाली 80 वर्षीय वृद्ध महिला खुसिया कोल की बीमारी के चलते मौत हो गई। उस वृद्ध के अलावा उसका और कोई नही था, जिसके बाद पुलिस, समाजसेवी एसपी सिंह और स्थानीय लोगों ने मिलकर बुजुर्ग महिला का  अंतिम संस्कार करते हुए मानवता की मिशाल पेश की है।

पैसों के लिए बेटे ने नहीं किया पिता का अंतिम संस्कार 

इससे पहले जिले के ब्यौहारी थाना क्षेत्र के कछियान टोला से ठीक इसके उलट मामला सामने आया था। जहां एक कलयुगी पुत्र मनोज बर्मन ने पिता के देहांत के बाद अंतिम संस्कार करने से पहले मां से डेढ लाख रु की मांग की। पैसों की डिमांड पूरी नहीं करने पर उसने पिता के अंतिम संस्कार करने से ही इंकार कर दिया। जिससे आहत मां ने अपनी दो बेटियो के साथ मिलकर पति का अंतिम संस्कार किया था।  

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m