हर्षराज गुप्ता, खरगोन। मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में एक बड़ा हादसा हो गया। जहां दो सगी बहनें समेत तीन बालिकाओं की डूबने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि सांझ माता विसर्जन के दौरान हादसा हुआ। एक दूसरे को बचाने के चक्कर में तीन लड़कियों की मौत हो गई। इस घटना से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। यह पूरी घटना बलवाड़ा थाना क्षेत्र की है।

जानकारी के मुताबिक, बुधवार सुबह 11:30 बजे ग्राम कुंडिया की बालिकाएं श्राद्ध पर्व समापन के बाद घर से आंगन में बनाई जाने वाली संजा माता की फूल पत्ती का विसर्जन करने चोरल नदी पर गई थी। इस दौरान एक बालिका का पैर फिसल गया। जिसके बाद एक दूसरे को बचाने में चार बालिका नदी में डूबने लगी। दो सगी बहनों सहित तीन की डूबने से मौत हो गई। हालांकि एक बालिका को मौके पर मौजूद लोगों ने बचा लिया।

ये भी पढ़ें: CWSN बालक छात्रावास में बड़ा हादसा: खाना बनाने के समय ब्लास्ट हुआ प्रेशर कुकर, रसोइया हुई घायल

दो सगी बहनें मीनाक्षी (12) और अंशिका पिता मनोज दास के साथ करिश्मा पिता विनोद (14) डूब गई। तीनों करौंदिया गांव के रहने वाली थी। स्थानीय लोगों ने बताया कि पानी गहरा होने के कारण कोई उसमें उतरने को हिम्मत नहीं कर रहा था। इसके बाद जैसे तैसे पानी में गोते लगाकर बालिकाओं के शव को बाहर निकालकर उन्हें बलवाड़ा अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ें: पुरानी रंजिश में चली गोली: मृत पिता की अस्थियां लेकर इलाहाबाद जा रहे लोगों के साथ मारपीट, पुलिस ने FIR करने से किया इंकार

तीनों बालिकाओं के डूबने से पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है। गांव के लोगों ने कहा कि सुबह हस्ती खेलती आंगन में संजा माता की पूजापाठ कर रही थी। कुछ ही देर बाद उनकी मौत की खबर से पूरे गांव में शोक का माहौल है। बड़वाह एसडीओपी अर्चना रावत ने बताया कि चार बच्चियों के डूबने की सूचना मिली थी। जिनमें तीन की डूबने से मौत हो गई, जबकि एक को बचा लिया गया है। तीनों बच्चियां पूजा पाठ करने गई थी। इस दौरान एक का पैर फिसल गया। जिसे बचाने के चक्कर में तीन बालिकाओं की जान चली गई।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m