दिल्ली में इजरायली दूतावास की सुरक्षा बढ़ी है, अब्दुल कलाम रोड को बैरिकेट लगाकर बंद कर दिया गया है, और दिल्ली पुलिस की गाड़ियों की सुरक्षा बढ़ी है. सूत्रों के अनुसार मीडिया को भी इजरायल एंबेसी जाने और वीडियोग्राफी करने की अनुमति नहीं दी जा रही है. ईरान ने इजरायल पर हमला करने के बाद मध्य ईस्ट में तनाव है, इसलिए भारत ने दिल्ली में सुरक्षा कड़ी कर दी है ताकि इजरायल एंबेसी पर किसी भी साजिश को रोका जा सके.

दिल्ली पुलिस ने इजरायल एंबेसी की सुरक्षा बढ़ा दी है ताकि इन इलाकों में कोई प्रदर्शन न हो. बीते कुछ साल में इजरायल एंबेसी में दो बार संदिग्ध IED ब्लास्ट हुए हैं.

दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करी गैंग का खुलासा: 4 गिरफ्तार, 500 करोड़ की कोकीन जब्त

भारत ने मध्य पूर्व में युद्ध की स्थिति बढ़ते ही इजरायल और ईरान में रह रहे भारतीयों के लिए एडवाइजरी जारी की. इसमें विदेश मंत्रालय ने भारतीयों को ईरान की सभी अनावश्यक यात्राओं से बचने की सलाह दी. इससे पहले, विदेश मंत्रालय ने इजरायल में रह रहे भारतीयों को सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी थी.

ईरान और इजरायल के बीच चल रहे संघर्ष को लेकर, भारत की अपने नागरिकों से ईरान नहीं जाने की अपील  

इजरायल पर हमले के बाद ईरान ने कहा, “हमें आत्मरक्षा का अधिकार है. हमने बेगुनाहों पर हमला नहीं किया. हमने सिर्फ सैन्य ठिकानों पर हमला किया.” डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेन में इजरायली दूतावास के बाहर बम विस्फोट हुआ. डेनमार्क पुलिस ने कहा कि घटना में कोई घायल नहीं हुआ है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक