रायपुर। स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े 2024 के समापन के अवसर पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने पं. दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम परिसर में लगाये गए विभिन्न स्टालों का अवलोकन किया. इस दौरान मुख्यमंत्री साय ने खादी एवं ग्रोमोद्योग विभाग के प्रदर्शनी का दौरा करते हुए अपनी पत्नी के लिए एक साड़ी भी खरीदी. सीएम साय ने बिलाईगढ़ के संत बिसाहू दास महंत राज्य पुरस्कार से पुरस्कृत देवानंद देवांगन द्वारा तैयार गोदना पेंटिंग आर्ट वाली कोसे की साड़ी खरीदी है. उन्होंने सभी नागरिकों से अपील की कि वे अधिक से अधिक खादी का उपयोग करें.

वहीं मुख्यमंत्री साय ने रायपुर नगर निगम के स्टालों का निरीक्षण करते हुए मौली माता स्व सहायता समूह की महिलाओं द्वारा निर्मित प्लास्टिक-फ्री सैनिटरी नैपकिन के बारे में जानकारी ली और वहां मौजूद स्वच्छता दीदियों को सैनिटरी नैपकिन भेंट किए. समृद्धि महिला स्व सहायता समूह की महिलाओं ने मुख्यमंत्री को मंदिरों में चढ़ाए गए फूलों से बने दशांग, धूप बत्ती और डेकोरेटेड दिया भेंट किया. मुख्यमंत्री ने इन प्रयासों की सराहना करते हुए महिलाओं को शुभकामनाएं दीं. इसके साथ ही सीएम साय ने स्वच्छता कर्मचारियों को स्वच्छता किट भेंट कर सुरक्षित रहकर कार्य करने की बात कही.

सीएम विष्णुदेव साय ने खादी, हस्तशिल्प, माटीकला और रेशम विभाग के स्टालों का निरीक्षण करते हुए इलेक्ट्रिक चाक पर मिट्टी की कटोरी बनाने का अनुभव लिया और 5 माटी शिल्पकारों को इलेक्ट्रिक चाक भेंट किए.