शब्बीर अहमद, भोपाल। देशभर में 3 अक्टूबर से दुर्गा उत्सव की धूम देखने को मिलेगी। वहीं राजधानी भोपाल में भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर है। चप्पे-चप्पे पर जवानों की तैनाती रहेगी, ताकि कोई अप्रिय घटना न घट सके। इस बीच जय मां भवानी हिंदू संगठन ने नवरात्रि में झांकी समितियों से चल समारोह में अश्लील फिल्मी गाने बजाने पर दंडात्मक कारवाई के संबंध में पुलिस को आवेदन दिया है।  

नदी में डूबी हंसते खेलते परिवार की खुशियां: दो सगी बहनें समेत तीन बालिकाओं की मौत, एक दूसरे को बचाने के चक्कर में हुआ हादसा

हिंदू संगठनों की दलील है कि नवरात्रि का पर्व हिंदुओं की आस्था का केंद्र है, ऐसे पवित्र त्यौहार के दौरान कुछ असामाजिक तत्व अश्लील फिल्मी गाने बजा कर धार्मिक आयोजन की गरिमा को भंग करने का प्रयास करते है। उन्होंने आवेदन देते हुए शिकायत की कि पंडालों में अश्लील गाने बजाने से महिलाओं एवं श्रद्धालुओं को असहजता का सामना करना पड़ता है। ऐसे में ऐसे तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

गरबा महोत्सव के लिए स्पेशल प्लानिंग

पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्रा ने महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी गरबा स्थलों पर महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए असामाजिक तत्वों और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कड़ी निगरानी रखने के भी आदेश दिए।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m