Sarfaraz Khan Double Century: भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज के लिए बीसीसीआई ने सरफराज खान को स्क्वाड में मौका दिया था। लेकिन दो मैचों की सीरीज के एक भी मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का मौका नहीं मिल पाया। इसके बाद जब वह ईरानी कप खलने कानपुर से लखनऊ पहुंचे तो उनके लिए एक बुरी खबर मिली। उनके भाई और क्रिकेटर मुशीर खान का पिता नौशाद के साथ एक्सीडेंट हो गया था। इस बीच ईरानी कप में उन्होंने रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ मैच के पहले ही दिन तूफानी पारी खेलते हुए दोहरा शतक जड़ दिया है।

बता दें कि सरफराज खान ने अपनी पारी के दौरान शानदार बल्लेबाजी करते हुए 150 गेंदों में शतक और 253 गेंदों में 200 रन पूरे किए। उन्होंने कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ अहम साझेदारी कर मुंबई को मुश्किल परिस्थिति से निकाला। सरफराज की पारी में 23 चौके और तीन छक्के शामिल थे, जिससे मुंबई की टीम बड़े स्कोर तक पहुंच सकी। खबर लिखे जाने तक मुंबई ने 8 विकेट पर 483 रन बना लिए थे। सरफराज के इस तूफानी प्रदर्शन के बाद ऐसा लग रहा है कि जब भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान होगा तो सेलेक्टर्स एक बार फिर से उन्हें मौका देंगे, ये बात और है कि अगली बार भी उन्हें प्लेइंग इलवेन में मौका मिलेगा की नहीं।

सरफराज खान के टेस्ट आंकड़ों की बात करें तो उन्हें भले ही बहुत कम मौके मिले हैं, लेकिन बाद भी जब भी वे खेले हैं तो कमाल का प्रदर्शन किया है। सरफराज ने भारतीय टीम के लिए साल 2024 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू किया था। इसके बाद वह केवल तीन ही टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होनें 200 रन बनाए, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल रहे। उनका औसत 50.00 का रहा।

डोमेस्टिक क्रिकेट के सर डॉन ब्रैडमैन है सरफराज

डोमेस्टिक क्रिकेट के सर डॉन ब्रैडमैन कहे जाने वाले सरफराज खान के लिए कहा जाता है कि वह अगर एक बार क्रीज पर टिक गए, तो उन्हें आउट करना मुश्किल हो जाता है और पिछले कुछ सीरीज में उन्होंने घरेलू क्रिकेट में रनों के पहाड़ खड़े किए हैं। जिसके बाद ही उनकी एंट्री टीम इंडिया में हुई है। बता दें कि डोमेस्टिक क्रिकेट में उन्होंने 50 फर्स्ट क्लास मैचों में 4183 रन और 37 लिस्ट-ए 629 रन बनाए हैं।

मुशीर और उनके पिता का हुआ एक्सीडेंट

बता दें कि सरफराज़ खान के छोटे भाई मुशीर खान और उनके पिता शुक्रवार 27 सितंबर 2024 को आजमगढ़ से लखनऊ की यात्रा करते समय सड़क दुर्घटना का शिकार हो गए। वे 1 से 5 अक्टूबर 2024 तक होने वाले आगामी ईरानी कप में भाग लेने के लिए लखनऊ जा रहे थे। शीर्ष क्रम के बल्लेबाज और बाएं हाथ के स्पिनर मुशीर को फिलहाल लखनऊ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। फिलहाल उनकी हालत स्थिर है, वो होश में और बेहतर है। उनकी गर्दन में फ्रैक्चर हुआ है और उन्हें कड़ी निगरानी में रखा गया है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H