राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्य प्रदेश में शस्त्र पूजन के साथ दशहरा मनाया जाएगा। इस पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है। कहा कि शिक्षा के बाद धर्म में आरएसएस का एजेंडा लागू किया जा रहा है। कांग्रेस के बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने पलटवार किया है। बीजेपी ने कहा कि शस्त्र और शास्त्र भारत की संस्कृति है।

एमपी में शस्त्र पूजन के साथ दशहरा मनेगा। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के साथ सभी मंत्री शस्त्र पूजन करेंगे। लोकमाता अहिल्या देवी की राजधानी महेश्वर में शस्त्र पूजन होगा। मंत्री अपने प्रभार के जिलों में पूजा करेंगे। जिलों के पुलिस शस्त्रागार में भी शस्त्र पूजन होगा।

ये भी पढ़ें: कैबिनेट मंत्री राकेश शुक्ला का भड़काऊ बयान: ब्राह्मण समाज से बोले- ‘कोर्स बदल गया, अब शस्त्र और शास्त्र दोनों समयानुसार दिखाते रहना चाहिए’, Video Viral

कांग्रेस ने सरकार के शस्त्र पूजन पर आपत्ति जताई है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता मानक अग्रवाल ने कहा कि शिक्षा के बाद धर्म में आरएसएस का एजेंडा लागू किया जा रहा है। दशहरे पर सब शस्त्र पूजन करते हैं, लेकिन शस्त्रों का प्रदर्शन नहीं करते है। सरकार को यह सब नहीं करना चाहिए।

ये भी पढ़ें: कल से दिखेगी दुर्गा उत्सव की धूम: हिंदू संगठन ने अश्लील और फिल्मी गाने बजाने से रोकने की उठाई मांग, पुलिस को सौंपा आवेदन

बीजेपी ने कांग्रेस की आपत्ति पर पलटवार किया है। भोपाल नगर निगम के पूर्व अध्यक्ष सुरजीत सिंह चौहान ने कहा कि शस्त्र और शास्त्र भारत की संस्कृति है। शस्त्र रखो और शास्त्र भी रखो। इस विचारधारा का स्वागत होना चाहिए। जरूरत पड़ने पर भगवान राम ने भी शस्त्र उठाया था।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m