कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में बांग्लादेशी क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को माथे पर तिलक लगाया गया। साथ ही खिलाड़ियों पर फूलों की बौछार की गई। इस दौरान बांग्लादेश क्रिकेट खिलाड़ी भी भारतीय परंपरा का स्वागत करते हुए नजर आए। आइए जानते है आखिर इसकी वजह क्या है ?

बुधवार को भारतीय और बांग्लादेश की क्रिकेट टीम चार्टर्ड प्लेन से ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंची। जहां से दोनों ही टीमों के खिलाड़ी अलग-अलग बस से एयरपोर्ट से होटल के लिए रवाना हुए। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पहुंचने पर उनका स्वागत भारतीय रीति रिवाज के तहत किया गया।

ये भी पढ़ें: IND Vs BAN T20 Match: ग्वालियर पहुंची भारत-बांग्लादेश की टीम, कड़ी सुरक्षा के बीच होटल के लिए रवाना

ग्वालियर के होटल रेडिसन में बांग्लादेश के खिलाड़ियों का स्वागत करते हुए उनके माथे पर तिलक लगाया गया और फूलों की बारिश की गई। इस दौरान बांग्लादेश के प्लेयर भी भारतीय परपंरा का स्वागत करते हुए नजर आए।

ये भी पढ़ें: ग्वालियर में बांग्लादेश क्रिकेट टीम का विरोध जारी, महाआर्यमन सिंधिया ने कहा- मैं इन सब में नहीं पड़ना चाहता…

क्यों लगाया गया तिलक

दरअसल, बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ हुई बर्बरता को लेकर ग्वालियर में हिंदू संगठन विरोध प्रदर्शन कर रहा है। इस बीच बांग्लादेशी खिलाड़ियों के माथे पर तिलक लगाया गया। भारतीय संस्कृति का टीका दोनों देशों के बीच खेल भावना के जरिए सकारात्मक माहौल बनाने की कोशिश है। आपको बता दें कि ग्वालियर में 14 साल बाद क्रिकेट मैच का आयोजन होगा। 6 अक्टूबर को भारत और बांग्लादेश के बीच T20 क्रिकेट सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m