रायपुर– डीजीपी नियुक्ति को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के चालू प्रभार वाले बयान पर पलटवार किया है. सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि हमने नियमों के तहत ही डीजीपी की नियुक्ति की है. हमने बकायदा इसके लिए यूपीएससी को चिट्ठी भेजी है. भूपेश बघेल ने पूछा कि रमन सिंह बताए कि उन्होंने अपने कार्यकाल में जितने भी डीजीपी की नियुक्ति की है, कितने लोगों के लिए यूपीएससी से अनुमति मांगी है.

आपको बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने बुधवार को विधानसभा में डीजीपी नियुक्ति को लेकर सीएम भूपेश बघेल पर बड़ा हमला बोला था. उन्होंने तीखे लहजे में कहा था कि चालू प्रभार दे दिया है, क्या डीजीपी को पटवारी समझ रखे हैं.

रमन सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन है किसी ऐसे ही नहीं हटा सकते. यह तो छलकपट की राजनीति हो गई. ऐसी राजनीति छत्तीसगढ़ में नहीं चलेगी. सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन करना होगा.

इसी बयान पर सीएम भूपेश बघेल ने पलटवार किया है. बघेल ने कहा कि हमने यूपीएससी को चिट्टी भेजी है. और नियम के तहत ही डीजीपी की नियुक्ति की है.

दरअसल सत्ता में आते ही सीएम भूपेश बघेल ने सबसे पहले रमन सरकार में डीजीपी रहे एएन उपाध्याय को हटाकर नक्सल ऑपरेशन स्पेशल डीजी डीएम अवस्थी को प्रभारी डीजीपी बना दिया. इसके बाद फिर उन्होंने मुख्य सचिव अजय सिंह को हटाकर सुनील कुजूर सीएस का प्रभार दे दिया है.