भुवनेश्वर : विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी BJP लोगों से झूठे वादे करके और झूठ बोलकर राज्य में सत्ता में आई है।

यहां पार्टी की वार्षिक जन संपर्क पदयात्रा के शुभारंभ के अवसर पर अपने भाषण के दौरान पटनायक ने कहा, “आप नाम, रंग बदल सकते हैं, लेकिन आप इतिहास नहीं बदल सकते। लोग सब जानते हैं। आप यह भी जानते हैं कि भाजपा झूठे वादे करके और झूठी कहानियां सुनाकर सत्ता में आई है। क्या आपको 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिल रही है? आपमें से कितने लोगों को 3,000 रुपये मिल रहे हैं? कितनी महिलाओं को 50,000 रुपये मिले हैं।”

बीजद सुप्रीमो ने यह भी आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ भाजपा राज्य में विभिन्न वस्तुओं की बढ़ती कीमतों को नियंत्रित करने में विफल रही है। भुवनेश्वर के भरतपुर थाने में कथित हिरासत में यातना और राज्यपाल रघुबर दास के बेटे द्वारा एएसओ पर हमले का परोक्ष जिक्र करते हुए पटनायक ने कहा कि महिलाएं थाने में भी सुरक्षित महसूस नहीं कर रही हैं, जबकि राजभवन में सरकारी कर्मचारी असुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि लोगों का सत्तारूढ़ भाजपा सरकार से विश्वास उठता जा रहा है। पटनायक ने आगे कहा कि लोग अब इस मौजूदा भाजपा सरकार पर भरोसा नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा झूठी कहानियां सुनाकर चुनाव तो जीत सकती है, लेकिन लोगों का दिल नहीं जीत सकती।

पटनायक ने कहा, “चाहे मैं सत्ता में रहूं या बाहर, मैं लोगों और देश की सेवा करता रहा हूं और आखिरी सांस तक करता रहूंगा। लोगों का प्यार बीजद की सबसे बड़ी ताकत है। 2024 के चुनाव में भाजपा भले ही सरकार बनाए, लेकिन बीजद को भाजपा से ज्यादा वोट मिले।” बीजद सुप्रीमो ने राज्य में बीजू जनता दल के 24 साल के शासन की उपलब्धियों पर भी प्रकाश डाला। भाजपा प्रवक्ता मनोज महापात्रा ने पलटवार करते हुए कहा कि ओडिशा की जनता द्वारा नकारे जाने के बाद बीजद और पटनायक मगरमच्छ के आंसू बहा रहे हैं और यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि पार्टी के सुप्रीमो नवीन पटनायक झूठ का सहारा ले रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व मुख्यमंत्री पटनायक चिटफंड कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर बन गए हैं, जिन्होंने कई लोगों को लूटा है।

बता दें कि बीजद की वार्षिक जन संपर्क पदयात्रा दो चरणों में होगी – 2 से 6 अक्टूबर और 21 से 30 अक्टूबर तक। विपक्षी बीजद ने 9 अक्टूबर से 9 दिसंबर तक अपने सदस्यता अभियान को तेज करने की घोषणा की है।