लखनऊ. दीपावली को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी घोषणा की है. दीपावली पर योगी सरकार ने मुफ्त सिलेंडर देने का ऐलान किया है. योगी सरकार चुनावी वादों को लगातार पूरा कर रही है. इसी कड़ी में उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को सरकार मुफ्त सिलेंडर देगी. दीपावली से पहले सिलेंडर लाभार्थियों के घर पहुंचेगा.

सीएम योगी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इस काम को समय पर पूरा किया जाए ताकि दिवाली से पहले सभी लाभार्थियों को सिलेंडर मिल जाएं. यह घोषणा चुनावी वादे के तहत की गई है. इसके अलावा, सीएम योगी ने नवरात्रि, दशहरा, दिवाली और छठ जैसे त्योहारों के दौरान कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए अधिकारियों को अलर्ट रहने की सलाह दी है. उन्होंने विशेष रूप से महिलाओं की सुरक्षा पर ध्यान देने की बात की है और संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त सतर्कता बरतने की आवश्यकता को रेखांकित किया.

इसे भी पढे़ें : ‘मुख्यमंत्री की बिरादरी के बड़े-बड़े अपराधियों के सात खून माफ’, स्वामी प्रसाद मौर्य ने CM योगी पर बोला हमला

मुख्यमंत्री ने दुर्गा समितियों और जुलूसों के आयोजन के दौरान थाना, सर्किल और जिला पुलिस के बीच सीधा संपर्क बनाए रखने का भी निर्देश दिया. साथ ही, अवैध गतिविधियों और शराब दुकानों पर नियंत्रण के लिए सख्त कदम उठाने की बात कही है.