Rajasthan Politics: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख डॉ. मोहन भागवत अपने बारां दौरे पर पहुंचे हैं। कोटा से होते हुए वे रात को बारां पहुंचे और अगले चार दिन वहीं रहेंगे। इस दौरान 4 अक्टूबर को संघ प्रमुख श्रीजी मंदिर और प्यारे राम जी मंदिर में दर्शन के लिए जा सकते हैं। 5 अक्टूबर तक वे चित्तौड़ प्रांत और पश्चिमी राजस्थान के विभिन्न मुद्दों पर बैठकें करेंगे, जिनमें संघ के विभिन्न अनुषांगिक संगठनों के पदाधिकारी शामिल होंगे। इसके अलावा, उनकी मुलाकात प्रदेश के कई दिग्गज नेताओं और मंत्रियों से भी होने की संभावना है।

धार्मिक स्थलों का भी करेंगे दौरा

अपने दौरे के दौरान मोहन भागवत बारां के स्थानीय धार्मिक स्थलों का दौरा कर सकते हैं। उनकी अधिकतर बैठकें संस्था धर्मादा धर्मशाला और पुरानी सिविल लाइंस स्थित संघ कार्यालय में आयोजित होंगी। इसके अलावा, वे बारां जिले के कई लोगों के घर पर जाकर उनसे मुलाकात और भोजन कर सकते हैं।

भागवत के इस दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। उनके साथ क्षेत्रीय प्रचारक निंबाराम भी कोटा से बारां सड़क मार्ग से पहुंचे। सुरक्षा के मद्देनजर डीएसबी, सीआईडी, इंटेलिजेंस, आईबी, और रेलवे इंटेलिजेंस जैसी एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं। बारां के एसपी और कोटा रेंज के आईजी समेत अन्य अधिकारी भी उनकी सुरक्षा का जायजा ले रहे हैं।

बारां में संघ प्रमुख के ठहरने की व्यवस्था कोटा रोड स्थित एक कॉलोनी में की गई है। आरएसएस ने यहां स्वयंसेवकों को सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात किया है। स्थानीय निवासियों को सुरक्षा संबंधी निर्देश भी दिए गए हैं, और कॉलोनी में प्रवेश को नियंत्रित किया गया है। पिछले कुछ दिनों से कॉलोनी के निवासियों से पूछताछ कर जानकारी भी एकत्रित की गई है।

पढ़ें ये खबरें भी