Kedar Jadhav: महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया के लिए खेलने वाले केदार जाधव इन दिनों लीजेंड्स लीग 2024 खेल रहे हैं. 2 अक्टूबर को उन्होंने अपने अनोखे गेंदबाजी एक्शन से सभी को चौंका दिया.

Kedar Jadhav: टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज केदार जाधव एक बार फिर चर्चा में हैं. अपने अनोखे एक्शन के लिए मशहूर रहे इस ऑफ स्पिनर ने लीजेंड्स लीग 2024 में कुछ ऐसा किया, जिससे फैंस हैरान हैं. केदार ने इस सीजन के 12वें मैच में श्रीलंकाई दिग्गज लसिथ मलिंगा का एक्शन कॉपी किया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

केदार जावध लीजेंड्स लीग 2024 में साउदर्न सुपर स्टार्स का हिस्सा हैं. उनकी टीम का मुकाबला कोणार्क सूर्यास ओडिशा के खिलाफ सूरत में खेला गया. जिसमें केदार की टीम ने 8 विकेट से मैच जीता. पहला साउदर्न सुपर स्टार्स ने 20 ओवरों में बैटिंग करते हुए 9 विकेट खोकर 192 रन बनाए, जवाब में केदार की टीम ने 2 विकेट खोकर 16 ओवरों में ही मैच जीत दिला.

केदार जाधव अपनी टीम के लिए पारी का 13वां ओवर लेकर आए थे, जिसमें उन्होंने सिर्फ 7 रन खर्च किए. सामने इरफान फठान और यूसुफ पठान की जोड़ी थी, लेकिन इन दोनों ही दिग्गजों को केदार ने खामोश रखा. इस दौरान उन्होंने लसिथ मलिंग की तरह युसुफ को एक गेंद डाली, जिस पर सिंगल रन आया.

केदार जाधव का बॉलिंग एक्शन अनोखा

जाधव एक ऑफ स्पिनर रहे. उनके अजीबोगरीब एक्शन से अधिकतर बैटर परेशान हो जाते थे और गलती करके विकेट दे बैठते थे. केदार का गेंदबाजी एक्शन बहुत अजीब था. वो काफी झुककर साइड से हाथ लाते हुए गेंद डालते थे, जिससे उन्हें उछाल नहीं मिलता था, गेंद काफी नीचे रहती थी. लिहाजा बल्लेबाज को समझ नहीं आता था कि वह इस तरह की गेंद को कैसे खेलें और इसी कारण वह गलत शॉट खेल विकेट दे बैठते थे.

केदार जाधव का इंटरनेशनल करियर

केदार जाधव ने 2014 से 2020 तक भारत के लिए वनडे और टेस्ट खेला. 73 वनडे में उनके नाम 42.09 की औसत से 1389 रन और 27 विकेट दर्ज हैं. वहीं टी20 के 9 मैचों में 122 रन हैं. जाधव ने आखिरी बार भारत के लिए 2020 में वनडे खेला था. इसी साल उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था.