जमैका के प्रधानमंत्री एंड्रयू होलनेस ने भारत दौरे पर सुरक्षा में चूक की शिकायत की है. सूत्रों के अनुसार, उन्हें संसद के गेट पर रोक दिया गया, जिससे उनके पूरे काफिले को विजय चौक के दो चक्कर काटने पड़े.

दो दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी से मिले थे, इससे पहले मंगलवार (1 अक्टूबर 2024) को जमैका के प्रधानमंत्री एंड्रयू होलनेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता की थी. एंड्रयू होलनेस भारत दौरे पर आने वाले पहले जमैका के प्रधानमंत्री हैं, जो गुरुवार (3 अक्टूबर 2024) तक जारी रहेगा, जिसमें वे 2 अक्टूबर को राजघाट पर महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित किया था.

बंगला नंबर-5; अरविंद केजरीवाल का नया पता, अब दिल्ली में इस नए घर में रहेंगे पूर्व सीएम

भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा कि जमैका के प्रधानमंत्री एंड्रयू होलनेस के भारत दौरे से “आर्थिक सहयोग बढ़ाने और जमैका और भारत के बीच दीर्घकालिक संबंधों को मजबूती मिलने की उम्मीद है.”

जमैका के पीएम ने वाराणसी की गंगा आरती में शामिल होने से पहले बुधवार (2 अक्टूबर 2024) को वाराणसी पहुंचे. यहां उन्होंने पुरातात्विक धरोहर सारनाथ का दर्शन किया और धमेख स्तूप को देखा और उस पर बनी कलाकृतियों के बारे में जानकारी ली. यहां से उनका काफिला सरनाथ चला गया. उनके आगमन पर वाराणसी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे, सभी संवेदनशील स्थानों पर बड़ी संख्या में पुलिस बलों को तैनात किया गया था, जो हर गतिविधि पर निगरानी रखते थे.

‘वीर सावरकर ब्राह्मण थे लेकिन गोमांस खाते थे…’, कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री का सनसनीखेज दावा, देश की राजनीति में मचा बवाल- Vinayak Damodar Savarkar

जमैका के प्रधानमंत्री एंड्रयू होलनेस ने बुधवार शाम को वाराणसी में मां गंगा की विश्व प्रसिद्ध आरती में भाग लिया. उन्होंने नमो घाट से अलकनंदा क्रूज पर चले और दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा की पूरी आरती देखी.

जमैका के प्रधानमंत्री ने अपनी भारत यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक विशेष तस्वीर भी दी. यह तस्वीर 1999 में प्रधानमंत्री अलट बिहारी वाजपेयी की जमैका में जी-15 बैठक के लिए यात्रा की थी, जहां वे भारत के प्रवासी लोगों के साथ बातचीत करते नजर आ रहे थे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक