शब्बीर अहमद, भोपाल। राजधानी भोपाल में नियमितीकरण की मांग को लेकर बुधवार को अतिथि शिक्षकों ने अंबेडकर पार्क में प्रदर्शन किया। जहां पुलिस ने देर रात हल्का बल प्रयोग करते हुए लाठीचार्ज किया था। अब इस मामले में अतिथि शिक्षकों पर FIR दर्ज हुई है। भोपाल के टीटी नगर थाने में अतिथि शिक्षक संघ प्रदेश अध्यक्ष केसी पवार, बीएम खान, मुकेश जोशी, संतोष व अन्य के खिलाफ नामजद FIR दर्ज की गई है।  

Atithi Shikshak Protest in Bhopal: अतिथि शिक्षकों ने पुलिस पर लगाए लाठीचार्ज के आरोप, कहा- हनुमान चालीसा पाठ के दौरान पीटा, बीजेपी कार्यालय में लगाई गई सुरक्षा हटी

दरअसल, गांधी जयंती पर भोपाल के आंबेडकर मैदान में अतिथि शिक्षक अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे थे। इस दौरान पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए हलके बल का प्रयोग कर वहां से खदेड़ दिया। उन्होंने पिटाई का आरोप लगाते हुए कहा कि गांधी जयंती अहिंसा वाला दिन था। लेकिन उनके साथ हिंसा की गई।

एसीपी चंद्रशेखर पांडे का बयान 

वहीं इस पूरे मामले में एसीपी चंद्रशेखर पांडे न कहा कि 223 BNSS के तहत अतिथि शिक्षकों पर कार्रवाई की गई है। बिना अनुमति के प्रदर्शन करने पर यह FIR दर्ज हुई है। उन्होंने कहा कि संगठन के प्रमुख पदाधिकारियों पर एफआईआर दर्ज की गई है। ACP ने अतिथि शिक्षकों पर लाठीचार्ज से इंकार किया है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m