लखनऊ. यूपी की सियासत में लगातार 69,000 शिक्षक भर्ती का मुद्दा चर्चाओं में बना हुआ है. फिलहाल ये मामला कोर्ट में है. ऐसे में केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने इस मामले को लेकर योगी सरकार को चेतावनी दी है. अनुप्रिया पटेल ने कहा, योगी सरकार को इन अभ्यार्थियों के हक की लड़ाई प्रभावी तरीके से लड़नी होगी. हमारी पार्टी आउटसोर्सिंग में भी आरक्षण की विसंगतियों को दूर करने की मांग कर रही है.

इसे भी पढ़ें- ‘मैं तेरे से शादी करूंगा’… लड़की की शादी फिक्स हुई तो मंगेतर को टीचर ने भेजा अश्लील VIDEO और फोटो, जानिए डर्टी गेम की पूरी कहानी…

आगे अनुप्रिया पटेल ने यूपी में 69000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण भर्ती पर कहा कि हम लगातार पिछड़े वर्गों के साथ हुए अन्याय के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं. अब ये मामला सुप्रीम कोर्ट में हैं. लेकिन हम हमेशा पिछड़ो के हक की आवाज उठाते रहेंगे.

इसे भी पढ़ें- इंतजार में पत्नी और बेटे की हो गई मौत, अब 56 साल बाद गांव पहुंचेगा जवान मलखान सिंह का शव, जानिए कौन हैं इनके परिवार में…

ये है पूरा मामला

बता दें कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दिसंबर 2018 में 69000 सहायक शिक्षकों की भर्ती निकाली थी. भर्ती निकालने के बाद जनवरी 2019 में परीक्षा हुई थी. जिसमें 4.10 लाख से ज्यादा आवेदक शामिल हुए थे. करीब 1.40 लाख परीक्षार्थियों ने परीक्षा पास की थी. एग्जाम के रिजल्ट सामने आने के बाद मेरिट लिस्ट जारी की गई थी, जिसके बाद विवाद शुरू हो गया था. आरोप है कि चयन में आरक्षण के नियमों का पालन नहीं किया गया. इसे लेकर कोर्ट में मामला दायर किया गया था.