कुमार इंदर, जबलपुर। मध्यप्रदेश के जबलपुर में मंदिरों में एंट्री के लिए हिंदू सेवा परिषद नाम के एक संगठन ने अपनी ओर से महिलाओं के पहनावे पर फरमान जारी किया है। मंदिरों में प्रवेश के लिए हिंदू सेवा परिषद ने बकायदा गाइडलाइन तय की है और इसके पोस्टर भी शहरभर में अलग अलग जगह पर चस्पा किए जा रहे हैं। पोस्टर पर साफ तौर पर चेतावनी लिखी हुई है। चेतावनी के साथ ही हिंदू सेवा परिषद के लोगों को कहना है कि उनकी अपील के बाद भी अगर मंदिरों में इस तरह से भद्दे कपड़े पहनकर आते हैं तो फिर हिंदू सेवा परिषद अपने स्तर पर कार्रवाई करेगा। शुरुआती दौर में शहर के कई मंदिरों में इस तरह के पोस्टर लगाए गए हैं जिन्हें देखकर कुछ लोग चौक रहे हैं तो कुछ इसका समर्थन भी कर रहे हैं।

महिलाओं के लिए आदर्श कपड़े

दरअसल हिंदुत्व से जुड़े मुद्दों को पुरजोर तरीके से उठाने वाले हिंदूवादी संगठन हिंदू सेवा परिषद ने नवरात्र पर अपनी ओर से गाइडलाइन तय की है। इसमें कहा गया है कि युवतियां और महिलाएं भद्दे और अश्लील कपड़े पहन कर मंदिरों में प्रवेश न करें, इसके लिए हिंदू सेवा परिषद ने जींस टॉप, टी-शर्ट कटी फटी जींस, मॉडल ड्रेस के अलावा बरमूडा, नाइट ड्रेस, मिनी स्कर्ट, हाफ पैंट जैसे कपड़ों को पहन कर मंदिरों में ना आने के निर्देश दिए हैं। खासकर महिलाओं के लिए आदर्श कपड़े जैसे साड़ी और सलवार सूट पहनकर ही मंदिर में आने की बात कही है।

भारतीय सनातन को बर्बाद करने की साजिश

हिंदू सेवा परिषद की दलील है कि भारतीय सनातन को बर्बाद करने की साजिश रची जा रही है जिसे देखते हुए उनके द्वारा पहनावे पर फरमान जारी किया गया है। हिंदू सेवा परिषद के पदाधिकारी मंदिरों के पुजारियों से इन नियमों का पालन कराए जाने की अपील भी कर रहे हैं। हिंदू सेवा परिषद के इस फरमान पर शहर की युवतियों और महिलाओं की मिली जुली प्रतिक्रिया सामने आ रही है उनका कहना है कि धार्मिक स्थलों पर मर्यादा का ख्याल रखा जाना चाहिए।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m