जाजपुर : पिछले चुनावों में करारी हार के बाद आलोचनाओं का सामना कर रहे बीजू जनता दल (बीजेडी) के वरिष्ठ नेता प्रणब प्रकाश दास ने ओडिशा की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार को खुली चुनौती दी है कि अगर उन्होंने कोई भ्रष्टाचार किया है तो उन्हें गिरफ्तार करें।

जाजपुर में बीजेडी की जन संपर्क पदयात्रा में बोलते हुए, ‘बॉबी’ के नाम से मशहूर पूर्व मंत्री ने कहा कि मोहन माझी सरकार ने लगभग चार महीने पूरे कर लिए हैं। हालांकि, बीजेपी द्वारा उन पर लगाए गए बेबुनियाद आरोपों के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी।

दास ने कहा, ‘अगर मैंने कोई भ्रष्टाचार किया है, तो बीजेपी सरकार मुझे गिरफ्तार करने के लिए कदम क्यों नहीं उठा रही है? अगर मैं भ्रष्ट गतिविधियों में शामिल हूं तो वे मुझे सलाखों के पीछे डालने के लिए स्वतंत्र हैं।’

उन्होंने जानना चाहा कि उनके खिलाफ आवाज उठाने के बावजूद बीजेपी सरकार को गिरफ्तार करने से कौन रोक रहा है। बीजद नेता ने दावा किया कि भाजपा शोर मचाने के लिए 15 साल पुराने मामले को उठाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि वह जाजपुर के विकास के लिए फिर से लड़ने के लिए तैयार हैं।

बीजद में नवीन पटनायक के बाद सबसे महत्वपूर्ण नेताओं में से एक माने जाने वाले दास ने कहा, “अगर मैंने जाजपुर के विकास के लिए कोई गलत काम किया है, तो मैं उसे फिर से करने के लिए तैयार हूं।” भाजपा की बढ़ती लोकप्रियता के बीच दास ने यह भी संकेत दिया कि वह जाजपुर में उपचुनाव लड़ेंगे।

संबलपुर लोकसभा सीट के चुनाव में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से पराजित हुए दास अब अपना पूरा ध्यान जाजपुर और इसके अंतर्गत आने वाली सात विधानसभा सीटों पर लगा रहे हैं। दास की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि बीजद नेता पीढ़ियों तक सत्ता में बने रहना चाहते हैं और अपनी पार्टी के बाहर होने के बाद वे सहज नहीं हैं। वे पिछले चुनावों में लोगों द्वारा नकारे जाने को पचा नहीं पा रहे हैं।