प्रयागराज. योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. 11 कट्टरपंथियों को हिरासत में लिया गया है. बताया जा रहा है कि अमेठी में शिया समुदाय के लोग हसन नसरल्लाह के समर्थन में रैली निकाल रहे थे. बताया जा रहा है कि बिना अनुमति के शिया समाज ने जुलूस निकाला था. भीड़ के द्वारा ‘कम बैक हिजबुल्लाह’ के नारे लगाए गए. साथ में हसन नसरल्लाह का पोस्टर भी रखा गया था.

इसे भी पढ़ें : हिजबुल्लाह चीफ की मौत के खिलाफ प्रदर्शन : हजारों की संख्या में सड़कों पर उतरो लोग, नसरउल्ला के समर्थन में निकाला 1 किमी लंबा कैंडल मार्च

बता दें कि बीते रविवार को भी लखनऊ में हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत के विरोध में प्रदर्शन हुआ था. छोटे इमामबाड़ा से लेकर बड़े इमामबाड़ा तक हजारों लोगों ने सड़क पर प्रदर्शन किया था. साथ ही एक किलोमीटर लंबी कैंडल मार्च भी निकाली गई थी. इजरायल की ओर से 27 सितंबर को नसरल्लाह की मौत हो गई थी.

नसरल्लाह 1992 में 30 साल की उम्र में हिजबुल्लाह का चीफ बना था. जिसने संगठन को मध्य पूर्व में एक महत्वपूर्ण शक्ति बना दिया और इजरायल के खिलाफ एक मजबूत प्रतिरोध का प्रतीक बना. नसरल्लाह की मौत के बाद भी न केवल लेबनान में बल्कि क्षेत्र में भी तनाव और संघर्ष की स्थिति है. ये घटनाक्रम न केवल स्थानीय, बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी विश्व का ध्यान अपनी ओर खींच रही है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक