Rajasthan News: पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हरियाणा विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की प्रचंड लहर का दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस की सुनामी हरियाणा में सब कुछ बदल देगी। जयपुर के सेंट्रल पार्क में बने गांधी वाटिका म्यूजियम को आमजन के लिए खोलने के बाद, गहलोत ने सरकार को सलाह दी है कि म्यूजियम को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए प्रशिक्षित स्टाफ की नियुक्ति की जानी चाहिए।

गांधी वाटिका म्यूजियम पर गहलोत की चिंता

गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि म्यूजियम में गांधीजी से जुड़ी चीज़ें और उनके योगदान को दर्शाया गया है, लेकिन इसे लोगों तक सही तरीके से पहुँचाने के लिए वहाँ विशेषज्ञों की आवश्यकता है। उन्होंने 85 करोड़ रुपये की लागत से बने इस म्यूजियम के महत्व को समझाते हुए कहा कि इसे बनाए रखने और प्रभावी रूप से संचालित करने के लिए विशेषज्ञों और वॉलिंटियर्स की ज़रूरत है।

गहलोत ने सुझाव दिया कि सरकार को गांधी पीस फाउंडेशन के चेयरमैन कुमार प्रसाद जैसे गांधीवादी नेताओं से सलाह लेनी चाहिए ताकि म्यूजियम को बेहतर ढंग से चलाया जा सके।

हरियाणा में कांग्रेस की सुनामी

गहलोत ने हरियाणा चुनाव को लेकर भी अपनी बात रखी और कहा कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के रोड शो के बाद से कांग्रेस के पक्ष में एकतरफा माहौल बन गया है। उन्होंने कहा, पहले कांग्रेस की हवा चली, फिर आंधी आई, और अब यह सुनामी में बदल रही है। हरियाणा में कांग्रेस भारी बहुमत से जीत दर्ज करेगी। गहलोत को हरियाणा चुनाव में वरिष्ठ पर्यवेक्षक की भूमिका दी गई है, और उन्होंने भरोसा जताया कि कांग्रेस की विजय निश्चित है।

पढ़ें ये खबरें भी