काबुल। अफगानिस्तान के टी20 कप्तान राशिद खान ने 3 अक्टूबर को अपने तीन भाइयों के साथ काबुल में शादी की. 26 वर्षीय राशिद के साथ उनके तीनों भाई आमिर खलील, जकीउल्लाह और रजा खान ने एक ही दिन शादी की. इस मौके पर काबुल में जश्न का माहौल था.

राशिद के तीन भाई-बहनों के साथ शादी के जश्न की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. शादी में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कई दिग्गज और अन्य नामचीन नाम शामिल हुए.

रिपोर्ट के मुताबिक, राशिद और उनके भाइयों ने पारंपरिक पश्तून रीति-रिवाजों से शादी की. शादी का जश्न काबुल के इंपीरियल कॉन्टिनेंटल होटल में मनाया गया, जहां अफगानिस्तान की राजधानी अपने टी20 कप्तान के मिलन का जश्न मनाने के लिए पूरी तरह से तैयार थी.

उल्लेखनीय उपस्थित लोगों में अफ़गानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ नसीब खान, वरिष्ठ टीम खिलाड़ी मोहम्मद नबी और अज़मतुल्लाह उमरज़ई, नजीबुल्लाह ज़द्रान, रहमत शाह और मुजीब उर रहमान जैसे उभरते हुए खिलाड़ी शामिल थे. राशिद खान के कई प्रशंसकों और साथियों ने उन्हें उनके जीवन में एक नया अध्याय शुरू करने पर शुभकामनाएं दीं.

राशिद खान की कप्तानी में, अफ़गानिस्तान देश के इतिहास में पहली बार टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में पहुंचा, जहां उन्हें दक्षिण अफ़्रीका के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन इस सफर में अफ़गान खिलाड़ियों को अपने देश में प्रशंसकों से भरपूर समर्थन मिला, और उन्होंने टीम की सफलता का जश्न एक उत्सव की तरह मनाया.

अफ़गानिस्तान ने हाल ही में इतिहास की किताबों में अपना नाम दर्ज कराया जब उन्होंने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में दक्षिण अफ़्रीका को 2-1 से हराया, प्रोटियाज़ पर अपनी पहली श्रृंखला जीत दर्ज की. इसके साथ ही, वे टीम इंडिया को छोड़कर सभी ICC टेस्ट खेलने वाले देशों को हराने में सफल रहे.

राशिद ने स्वयं अफगानिस्तान की एकदिवसीय श्रृंखला की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, उन्होंने दो मैचों में सात विकेट लिए थे, जिसमें श्रृंखला के दूसरे एकदिवसीय मैच में पांच विकेट लेना भी शामिल था, जो उनके 26वें जन्मदिन के अवसर पर हुआ था.